वेबिनार के जरिये शिक्षकों ने की अभिभावकों से मुलाकात

डीएवी स्कूल सीवन में वेबिनार आयोजित कर स्कूल के बच्चों के अभिभावकों से मुलाकात का कार्यक्रम आयोजित किया जा रह है। इसी कड़ी में कक्षा तीसरी से लेकर कक्षा छठी तक एक वेबिनार का आयोजन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Oct 2020 06:44 AM (IST) Updated:Sat, 31 Oct 2020 06:44 AM (IST)
वेबिनार के जरिये शिक्षकों ने की अभिभावकों से मुलाकात
वेबिनार के जरिये शिक्षकों ने की अभिभावकों से मुलाकात

संवाद सहयोगी, सीवन: डीएवी स्कूल सीवन में वेबिनार आयोजित कर स्कूल के बच्चों के अभिभावकों से मुलाकात का कार्यक्रम आयोजित किया जा रह है। इसी कड़ी में कक्षा तीसरी से लेकर कक्षा छठी तक एक वेबिनार का आयोजन किया गया। इसमें अनुपमा शर्मा ने कोविड-19 के प्रति अभिभावकों को जागरूक किया और स्कूल की प्रधानाचार्य अलका चौधरी ने अभिभावकों को ऑनलाइन कक्षाओं का महत्व बताया। अलका चौधरी ने कहा कि इस महामारी के दौर में हम अध्यापकों के साथ-साथ अभिभावकों की भी जिम्मेदारी बनती है कि वह अपने बच्चे का ऑनलाइन कक्षाओं में पूर्ण रूप से सहयोग करें। अध्यापकों की जिम्मेदारी के साथ-साथ अगर अभिभावक भी अपने बच्चे की ऑनलाइन पढ़ाई पर ध्यान देंगे तो बच्चे का अध्ययन कार्य और भी अधिक सुचारू रूप से चल पाएगा। उन्होंने कहा कि आज के समय में ऑनलाइन कक्षाओं के अलावा हमारे पास अन्य कोई तरीका नहीं है कि बच्चों की पढ़ाई में बाधा न पड़े और और उनका कार्य भी सुचारू रूप से चलता रहे। सुमन वधवा ने कहा कि ऑनलाइन कक्षाओं में पढ़ने से बच्चों के मानसिक स्तर और बौद्धिक स्तर में भी वृद्धि हुई है।

बच्चा ऑनलाइन कक्षा अटेंड करने के साथ-साथ बाकी सभी गतिविधियों में भी बढ़-चढ़कर भाग ले रहा है। ऑनलाइन कक्षा इस महामारी के काल में बहुत अनिवार्य भी हैं। ऑनलाइन कक्षाएं रुचिकर भी होनी चाहिए, जिससे बच्चों का पढ़ाई के प्रति रुझान बढ़ जाए और वह अपनी ऑनलाइन कक्षा अटेंड करने के लिए बाध्य हो जाए। इस कार्यक्रम में स्कूल स्टाफ ने सहयोग किया।

chat bot
आपका साथी