पुलवामा हमले की पहली बरसी पर 346 ने किया रक्तदान

विश्व हिदू परिषद बजरंग दल सराहनीय कदम रक्तदान सेवा व फोटोग्राफी एसोसिएशन की ओर से पुलवामा हमले की पहली बरसी पर आरकेएसडी कॉलेज में मनाई गई। इस मौके पर एक रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया

By JagranEdited By: Publish:Sat, 15 Feb 2020 07:05 AM (IST) Updated:Sat, 15 Feb 2020 07:05 AM (IST)
पुलवामा हमले की पहली बरसी पर 346 ने किया रक्तदान
पुलवामा हमले की पहली बरसी पर 346 ने किया रक्तदान

जागरण संवाददाता, कैथल : विश्व हिदू परिषद, बजरंग दल, सराहनीय कदम रक्तदान सेवा व फोटोग्राफी एसोसिएशन की ओर से पुलवामा हमले की पहली बरसी पर आरकेएसडी कॉलेज में मनाई गई। इस मौके पर एक रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया, जिसमें 346 लोगों ने रक्तदान किया। इनमें 28 महिलाएं भी शामिल थीं। मुख्यातिथि के रूप में विधायक लीला राम मौजूद रहे।

उन्होंने कहा कि आज के समय में युवाओं को अपने कर्तव्य के प्रति जागरूक रहना चाहिए। जिस तरह का आयोजन शहीदों के लिए किया गया है यह दर्शाता है कि देश का युवा जागृत हो रहा है। विधायक ने कहा कि रक्त का और कोई स्त्रोत नहीं है। किसी को भी अगर रक्त चाहिए तो किसी मनुष्य को ही दान करना होगा। हमारे जवान सीमा पर खड़े होकर देश की रक्षा करते हैं और देश की रक्षा करते हुए शहीद होते हैं उन्हें श्रद्धांजलि देने का यह सबसे अच्छा आयोजन है। उन्होंने रक्तदाताओं को बैज लगाकर सम्मानित किया। सराहनीय कदम रक्तदान सेवा के जिला संयोजक भवेश गुलाटी ने बताया कि पिछले वर्ष आज के दिन भारत मां के 44 शेर शहादत देकर भारत मां की गोद में सो गए थे। उन्हें श्रद्धांजलि देने के लिए यह कार्यक्रम रखा गया था। इस अवसर पर हरपाल शर्मा, राजकीय कॉलेज के प्राचार्य डॉ. ऋषि पाल बेदी, सतबीर मैहला, गौरव मित्तल पाडला, रामकुमार नैन, लीलू सैनी, फोटोग्राफी एसोसिएशन के प्रधान भीम, सुरेंद्र कुमार, महावीर, अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद से आशीष शर्मा, विश्व हिदू परिषद व बजरंग दल के अशोक कुमार व अभिषेक मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी