राइस मिल और बिनौला गोदाम से सामान चोरी करने के मामलों में तीन आरोपित गिरफ्तार

राइस मिल और बिनौला गोदाम से नकदी और सामान चुराने के दो अलग-अलग मामलों में सीआइए-वन पुलिस ने तीन आरोपितों को गिरफ्तार किया है। उनसे चोरीशुदा 20 बोरी बासमती चावल 71 बोरी बिनौला 2500 रुपये नकदी और वारदात में प्रयुक्त बाइक बरामद कर ली गई। आरोपितों को न्यायालय के आदेशानुसार न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Jan 2021 06:57 AM (IST) Updated:Sat, 16 Jan 2021 06:57 AM (IST)
राइस मिल और बिनौला गोदाम से सामान चोरी  करने के मामलों में तीन आरोपित गिरफ्तार
राइस मिल और बिनौला गोदाम से सामान चोरी करने के मामलों में तीन आरोपित गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, कैथल : राइस मिल और बिनौला गोदाम से नकदी और सामान चुराने के दो अलग-अलग मामलों में सीआइए-वन पुलिस ने तीन आरोपितों को गिरफ्तार किया है। उनसे चोरीशुदा 20 बोरी बासमती चावल, 71 बोरी बिनौला, 2500 रुपये नकदी और वारदात में प्रयुक्त बाइक बरामद कर ली गई। आरोपितों को न्यायालय के आदेशानुसार न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

एसपी लोकेंद्र सिंह ने बताया कि मॉडल टाउन कैथल निवासी विनोद कुमार की शिकायत पर सिटी थाना में केस दर्ज किया गया था। कुतुबपुर रोड पर रोहिला फूड्स प्राइवेट लिमिटेड नाम से राइस मिल है। वहां से पांच दिसंबर की रात आरोपित दीवार तोड़कर 50-50 किलोग्राम वजनी सैकड़ों कट्टे बासमती चावल चुरा ले गए। सीआइए-वन प्रभारी इंस्पेक्टर अनूप सिंह की अगुवाई में हेड कांस्टेबल रणदीप सिंह की टीम ने न्यू सुभाष नगर निवासी बलराज को गिरफ्तार कर लिया था। पूछताछ के दौरान इस वारदात में लिप्त उसके साथी शेरगढ़ रोड निवासी दिनेश को भी गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपित बलराज के कब्जे से चोरीशुदा 20 बोरी बासमती चावल और आरोपित दिनेश के कब्जे से चावल बेचकर प्राप्त की गई 2500 रुपये नकदी बरामद कर ली गई। इस मामले में अन्य आरोपितों की पहचान कर ली गई है। आरोपित बलराज ने उद्योग मार्ग स्थित एक गोदाम से सात जनवरी की रात बिनौला बोरियां चुराने की वारदात को अंजाम देना भी कबूला है।

बॉक्स

चार आरोपितों ने दिया था अंजाम

एसपी ने बताया कि खल-बिनौला की दुकानदारी करने वाले जाखौली अड्डा निवासी विकास की शिकायत पर सिविल लाइन थाना में मामला दर्ज किया गया था। उद्योग मार्ग स्थित गोदाम से आरोपित सात जनवरी की रात करीब 70 बोरी बिनौला चुरा ले गए थे। सीआइए-वन पुलिस के हेड कांस्टेबल राजेश कुमार ने आरोपित बलराज को इस मामले में गिरफ्तार करके न्यायालय से एक दिन का पुलिस रिमांड हासिल किया। पूछताछ दौरान आरोपित ने कबूला कि उसने अपने चार अन्य साथियों की मदद से चोरी की वारदात को अंजाम दिया था। चोरीशुदा बिनौला बोरी अपने साथी कैलरम निवासी सुरेश को औने-पौने दाम में बेच दी थी। पुलिस ने आरोपित सुरेश को भी गिरफ्तार कर लिया है। चोरीशुदा 71 बोरी बिनौला बरामद कर ली गई हैं।

chat bot
आपका साथी