अखबार पढ़ने से कोरोना संक्रमण का नहीं कोई खतरा

कोरोना वायरस से पूरा विश्व ग्रस्त और त्रस्त है। इसे लेकर काफी सावधानी भी बरती जा रही है। इस कोरोना काल में अखबार प्रतिदिन लोगों तक पहुंचाने का प्रयास किया गया। कुछ लोगों के मन में भय था कि अखबार से भी कोरोना का संक्रमण हो सकता है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 01 Jun 2020 10:21 AM (IST) Updated:Mon, 01 Jun 2020 10:21 AM (IST)
अखबार पढ़ने से कोरोना संक्रमण का नहीं कोई खतरा
अखबार पढ़ने से कोरोना संक्रमण का नहीं कोई खतरा

जागरण संवाददाता, कैथल :

कोरोना वायरस से पूरा विश्व ग्रस्त और त्रस्त है। इसे लेकर काफी सावधानी भी बरती जा रही है। इस कोरोना काल में अखबार प्रतिदिन लोगों तक पहुंचाने का प्रयास किया गया। कुछ लोगों के मन में भय था कि अखबार से भी कोरोना का संक्रमण हो सकता है। लेकिन ऐसा नहीं है। अखबार से किसी प्रकार का कोई संक्रमण नहीं होता। इस बात की पुष्टि के लिए दैनिक जागरण अखबार ने उन लोगों से बातचीत की जिन्होंने इस कोरोना काल में नियमित अखबार लिया है।

स्वास्थ्य विभाग में जिला महामारी अधिकारी डॉ. शमशेर सिंह ने बताया कि अखबार पूरी तरह से सुरक्षित है। अखबार के पढ़ने से यह महामारी नहीं होती, इसलिए लोग बिना किसी भय के अखबार पढ़े।

नियमित रूप से पढ़ती हैं अखबार :

नगर परिषद की चेयरपर्सन सीमा कश्यप ने कहा कि अखबार पढ़ने से कोरोना वायरस का किसी प्रकार का कोई खतरा नहीं होता है। उनके घर में दैनिक जागरण अखबार आता है और वह नियमित रूप से अखबार पड़ती हैं। करीब एक घंटे तक शहर और देश-विदेश की खबरें पढ़ती हैं। उनकी लोगों से अपील है कि वे भी बिना किसी डर के नियमित रूप से अखबार पढ़ें।

ओलंपियन बॉक्सर मनोज कुमार ने बताया कि कोरोना वायरस का अखबार से फैलने की बात बिल्कुल ही गलत है। पिछले कई माह से वह लगातार दैनिक जागरण पढ़ रहे हैं। अभी तक बिल्कुल ही स्वस्थ हैं। अखबार पढ़ने से कोई नुकसान नहीं है। बल्कि अखबार पढ़ कर दुनिया भर में हो रहे घटनाक्रम की जानकारी मिली है। इसके लिए दैनिक जागरण समाचार धन्यवाद के योग्य है। कोरोना महामारी के बीच भी लोगों तक अखबार पहुंच रहा है। लोग बिना किसी डर के अखबार पढ़ें।

आयुष विभाग सीवन के डॉ. सुनील कुमार ने बताया कि अखबार से कोरोना वायरस का संक्रमण नहीं फैलता। चिकित्सक भी सुबह की खबरों के लिए अखबार पढ़ते हैं। वह स्वयं भी अखबार पढ़ते हैं। दैनिक जागरण अपने ग्राहकों को अच्छी व सच्ची खबरें पहुंचाता है। आम जनता भी लगातार अखबार पढ़े इससे कोई नुकसान नहीं है। लोग बिना किसी भय के अखबार पढ़ें।

chat bot
आपका साथी