जल भराव की समस्या से निपटाने के लिए प्रशासन और ग्रामीणों के बीच बैठकों का दौर जारी

विधानसभा के गांवों और इसके साथ लगते इलाके में जल भराव की समस्या के निपटान को लेकर अब जिला प्रशासन एक्शन मोड में आ गया है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा जन समस्या पर लिए गए कड़े संज्ञान के बाद उन निकासी संसाधनों को तलाशा जा रहा है जिनके जरिए जल भराव के संकट से आवासीय और कृषि क्षेत्र को जल मग्न होने से बचाया जा सके।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 14 Aug 2021 04:16 PM (IST) Updated:Sat, 14 Aug 2021 04:16 PM (IST)
जल भराव की समस्या से निपटाने के लिए प्रशासन और ग्रामीणों के बीच बैठकों का दौर जारी
जल भराव की समस्या से निपटाने के लिए प्रशासन और ग्रामीणों के बीच बैठकों का दौर जारी

संवाद सहयोगी, कलायत : विधानसभा के गांवों और इसके साथ लगते इलाके में जल भराव की समस्या के निपटान को लेकर अब जिला प्रशासन एक्शन मोड में आ गया है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा जन समस्या पर लिए गए कड़े संज्ञान के बाद उन निकासी संसाधनों को तलाशा जा रहा है, जिनके जरिए जल भराव के संकट से आवासीय और कृषि क्षेत्र को जल मग्न होने से बचाया जा सके। डीसी प्रदीप दहिया के निर्देश पर कलायत और जिला कैथल के प्रशासनिक अधिकारियों का कारवां ने प्रभावित क्षेत्रों की गहन समीक्षा की। करीब एक दर्जन गांवों की बैठकों का दौर चल रहा है। व्यवस्था बनाए रखने के लिए कैथल एसडीएम डा. संजय कुमार, कलायत एसडीएम वीरेंद्र सिंह, कलायत थाना प्रभारी देवेंद्र सिंह और सिचाई विभाग सहित विभिन्न विभागों के अधिकारियों को जिम्मेदारी दी हुई है। गांव हरिपुरा, सिणद, गुहणा, सांघण, मालखेड़ी, पाडला और अन्य बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में जल भराव की समस्या के निदान का प्रयास किया जा रहा है। चार किलोमीटर लंबी ऐसी निकासी व्यवस्था बनाई जा रही है जिससे पानी की निकासी का हल होगा। डीसी के प्रयासों से सामान्य होती जा रही स्थिति

कलायत में इस बार जल भराव की समस्या बेहद गंभीर बनी है। कलायत नगर पालिका क्षेत्र के साथ-साथ ग्रामीण अंचल में लोग पानी निकासी की बिगड़ी व्यवस्था से बेहद परेशान हैं। हरिपुरा, गुहणा, सिणद, मालखेड़ी, पाडला, सांघण और कुछ दूसरे इलाकों में जल भराव को लेकर स्थिति तनाव पूर्ण होती जा रही थी। सभी की सांझी समस्या का बेहतर ढंग से समाधान करने के लिए प्रशासन कमर कसे है। डीसी प्रदीप दहिया स्वयं पूरी व्यवस्था पर नजर रखे हैं।

वर्जन

कलायत विधानसभा के गांवों और इसके साथ लगते कैथल विधानसभा के क्षेत्र में जल भराव को लेकर संबंधित ग्रामीणों से प्रशासन निरंतर वार्ता का दौर चलाए है। उम्मीद है कि जन समस्या निवारण के लिए जो प्रारूप प्रशासन द्वारा तैयार किया गया है उस पर किसी को एतराज नहीं होगा।

डा. संजय कुमार, एसडीएम, कैथल।

chat bot
आपका साथी