शहीद को श्रद्धांजलि देने को लगा रहा भागल में लोगों का तांता

जागरण संवाददाता, कैथल : ड्यूटी के दौरान गहरी खाई में गिरने से शहीद हुए भागल गांड्यूटी के दौरान गहरी खाई में गिरने से शहीद हुए भागल गांव निवासी जवान राजेश पूनिया को श्रद्धांजलि देने के लिए मंगलवार को राजनेताओं, सामाजिक संगठनों के लोगों को तांता लगा रहा। लोगों ने शहीद की शहादत को नमन करते हुए कहा कि देश की सुरक्षा करते हुए जो बलिदान दिया है वह कभी भुलाया नहीं जा सकता।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 21 Aug 2018 11:51 PM (IST) Updated:Tue, 21 Aug 2018 11:51 PM (IST)
शहीद को श्रद्धांजलि देने को लगा  रहा भागल में लोगों का तांता
शहीद को श्रद्धांजलि देने को लगा रहा भागल में लोगों का तांता

जागरण संवाददाता, कैथल :

ड्यूटी के दौरान गहरी खाई में गिरने से शहीद हुए भागल गांव निवासी जवान राजेश पूनिया को श्रद्धांजलि देने के लिए मंगलवार को राजनेताओं, सामाजिक संगठनों के लोगों को तांता लगा रहा। लोगों ने शहीद की शहादत को नमन करते हुए कहा कि देश की सुरक्षा करते हुए जो बलिदान दिया है वह कभी भुलाया नहीं जा सकता। कलायत के विधायक जय प्रकाश व शिरोमणि अकाली दल हरियाणा के प्रदेशाध्यक्ष सरणजीत ¨सह सौदा ने गांव में पहुंचकर शहीद को श्रद्धांजलि दी। दोनों ने पिता भाग चंद, मां कृष्णा व भाई रामफल से भी मुलाकात की। कहा कि राजेश ने जो काम किया है उससे भागल ही नहीं हरियाणा व पूरे देश वासियों को गर्व महसूस हो रहा है।

बॉक्स

कागजी कार्रवाई को लेकर लगाई सेना के दो जवानों की ड्यूटी

राजेश पूनिया को सेना ने शहीद का दर्जा दिया है। इसके लिए जो कागजी कार्रवाई है उसे पूरा करने के लिए दो जवानों की ड्यूटी लगाई गई है जो परिवार के लोगों से मिलकर इस कार्रवाई को पूरा करने में लगे हुए हैं।

बॉक्स

सरपंच रामेश्वर दास ने बताया कि गांव के लाल ने देश के लिए जो बलिदान दिया है उससे पूरे गांव के लोगों को गर्व महसूस हो रहा है। सेना व सरकार ने शहीद का दर्जा दिया है। सरकार की तरफ से 50 लाख रुपये व एक सदस्य को नौकरी देने की घोषणा की है। इसके अलावा उनकी मांग है कि शहीद राजेश का गांव में स्मारक बनाया जाए। गांव के स्कूल का नाम शहीद के नाम से रखा जाए व अन्य जो भी मांग हैं इन्हें लेकर प्रशासन से मिलेंगे।

chat bot
आपका साथी