सीवन में निकासी व्यवस्था की खुली पोल, जलभराव बना लोगों के लिए आफत

नगर में बरसात में पानी की निकासी न होने से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। बता दें कि सीवन में साढ़े तीन साल पहले सीवरेज निर्माण का कार्य शुरू किया गया था। यह कार्य लगभग पूरा हो चुका है लेकिन इसके निर्माण को लेकर तोड़ी गई गलियों को दोबारा ठीक नहीं किया गया। गलियों का निर्माण न होने से लोग हर रोज चोटिल हो रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Jul 2021 06:45 AM (IST) Updated:Tue, 20 Jul 2021 06:45 AM (IST)
सीवन में निकासी व्यवस्था की खुली पोल, जलभराव बना लोगों के लिए आफत
सीवन में निकासी व्यवस्था की खुली पोल, जलभराव बना लोगों के लिए आफत

संवाद सहयोगी, सीवन : नगर में बरसात में पानी की निकासी न होने से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। बता दें कि सीवन में साढ़े तीन साल पहले सीवरेज निर्माण का कार्य शुरू किया गया था। यह कार्य लगभग पूरा हो चुका है, लेकिन इसके निर्माण को लेकर तोड़ी गई गलियों को दोबारा ठीक नहीं किया गया। गलियों का निर्माण न होने से लोग हर रोज चोटिल हो रहे हैं।

सोमवार को दोपहर करीब तीन बजे तक जारी रही बरसात ने जहां लोगों के गर्मी व उमस से राहत दी। वहीं, नगर की निचली बस्तियों में जलभराव से लोगों के लिए आफत खड़ी हो गई है। सीवन में सीवरेज बिछाने का कार्य तो पूरा हो चुका है, लेकिन सीवरेज को अभी तक चालू नहीं किया गया है। निकासी न होने के कारण नालियां ओवरफ्लो चल रही हैं और गलियों में बरसात का पानी जमा हो गया है। सीवरेज के लिए उखाड़ी गई बहुत सी गलियों का निर्माण दोबारा से नहीं करवाया गया है। जिससे गलियों में कीचड़ जमा है और लोगों को अपने घरों से निकलने तक में दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। यहां के निवासियों ने प्रशासन से गलियों का निर्माण करवाने और पानी निकासी की व्यवस्था करने की मांग की है।

सीवन में दोबारा नहीं हुआ गली का निर्माण

सीवन में डाले जा रहे सीवरेज का कार्य पूरा होने के बाद सौथा रोड से रणमोचन तीर्थ जाने वाली, सौथा रोड से विश्वकर्मा मंदिर के पीछे तक, अस्पताल रोड पर शर्मा कालोनी, गोगा माड़ी के समीप से अंदर जाने वाली, और नागा बाबा रोड पर स्थित कुछ क्षेत्र में गलियों का दोबारा निर्माण नहीं किया गया है।

chat bot
आपका साथी