कालेज को बस स्टैंड से जोड़ने वाले मार्ग निर्माण के शुरू होने की उम्मीद जगी

श्री कपिल मुनि राजकीय महिला कालेज को बस स्टैंड से जोड़ने वाले 40 फीट चौड़े मार्ग निर्माण की जल्द शुरू होने की उम्मीदें जगी हैं। छात्राओं समाजसेवी संगठनों और आम जन की मांग को देखते हुए मार्ग निर्माण शुरू होने में आ रही अड़चनों को नगर पालिका अधिकारी संजीदगी से दूर करने में लगे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 08:10 AM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 08:10 AM (IST)
कालेज को बस स्टैंड से जोड़ने वाले मार्ग निर्माण के शुरू होने की उम्मीद जगी
कालेज को बस स्टैंड से जोड़ने वाले मार्ग निर्माण के शुरू होने की उम्मीद जगी

संवाद सहयोगी, कलायत : श्री कपिल मुनि राजकीय महिला कालेज को बस स्टैंड से जोड़ने वाले 40 फीट चौड़े मार्ग निर्माण की जल्द शुरू होने की उम्मीदें जगी हैं। छात्राओं, समाजसेवी संगठनों और आम जन की मांग को देखते हुए मार्ग निर्माण शुरू होने में आ रही अड़चनों को नगर पालिका अधिकारी संजीदगी से दूर करने में लगे हैं। जिला पालिका आयुक्त कुलधीर सिंह, नपा सचिव धर्मवीर सिंह, नगर पालिका अभियंता अशोक कुमार और कनिष्ठ अभियंता आदर्श कुमार सहित संबंधित कर्मी इस प्रयास में हैं कि प्रभावी ढंग से जमीनी स्तर पर निर्माण शुरू हो। पूर्व में जो वर्क आर्डर निर्माण एजेंसी को जारी किया गया था, उसकी समय अवधि समाप्त हो चली है। परिणामस्वरूप नए सिरे से वर्क आर्डर जारी किया जाएगा।

समाजसेवी संगठन निरंतर उठाते रहे हैं मुद्दा

श्री कपिल मुनि महिला कालेज सरकारीकरण की सौगात मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने अपने प्रथम कार्यकाल में दी थी। महिला एवं बाल विकास मंत्री कमलेश ढांडा इस कवायद में हैं कि छात्राओं को घर द्वार पर उच्च शिक्षा की सुविधाएं प्रदान करने के लिए संस्थान का ढांचा मजबूत किया जाए। परिणामस्वरूप एक करोड़ से अधिक बजट से कालेज कायाकल्प का कार्य जमीनी स्तर पर शुरू किया गया है। तत्कालीन कलायत नगर पालिका चेयरपर्सन रजनी राणा द्वारा नव वर्ष 2021 उपलक्ष्य में कालेज को बस स्टैंड से जोड़ने वाले मार्ग का निर्माण शुरू करवाया गया था।

109 विकास योजनाओं पर पार्षदों ने लगाई थी मुहर

कलायत नपा कार्यकारी चेयरपर्सन पूजा धीमान भी कालेज को बस स्टैंड से जोड़ने वाले मार्ग निर्माण को लेकर गंभीर रही हैं। उनकी अगुवाई में 10 जून 2021 को विकास की इस श्रृंखला को आगे बढ़ाते हुए कलायत नगर पालिका जन प्रतिनिधियों की बैठक में सभी पार्षदों ने सर्वसम्मति से महिला मंत्री कमलेश ढांडा द्वारा मुख्यमंत्री के समक्ष रखे गए करोड़ों रुपये के 109 विकास कार्यों पर सहमति जताई थी। कालेज को बस स्टैंड से जोड़ने के मार्ग का निर्माण शुरू करने और मार्ग के दोनों तरफ नपा की आय बढ़ाने के लिए दुकानों के निर्माण पर सहमति बनी थी।

chat bot
आपका साथी