अवैध कालोनियों पर चलाई जेसीबी मशीन अवैध ढाबे के निर्माण को गिराया

जिला में विकसित हो रही अवैध कालोनियों पर कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है। जिला नगर योजनाकार कार्यालय व पूंडरी के तहसीलदार संजय चौधरी बतौर ड्यूटी मजिस्ट्रेट के सहयोग से पूरे अमले द्वारा अर्बन एरिया पूंडरी में पनप रही अवैध कालोनी में तोड़-फोड़ की कार्रवाई की गई। अवैध कालोनी पर जेसीबी चलाने का कार्य दोपहर 12 बजे से किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 06 Feb 2021 06:46 AM (IST) Updated:Sat, 06 Feb 2021 06:46 AM (IST)
अवैध कालोनियों पर चलाई जेसीबी मशीन अवैध ढाबे के निर्माण को गिराया
अवैध कालोनियों पर चलाई जेसीबी मशीन अवैध ढाबे के निर्माण को गिराया

जागरण संवाददाता, कैथल : जिला में विकसित हो रही अवैध कालोनियों पर कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है। जिला नगर योजनाकार कार्यालय व पूंडरी के तहसीलदार संजय चौधरी बतौर ड्यूटी मजिस्ट्रेट के सहयोग से पूरे अमले द्वारा अर्बन एरिया पूंडरी में पनप रही अवैध कालोनी में तोड़-फोड़ की कार्रवाई की गई। अवैध कालोनी पर जेसीबी चलाने का कार्य दोपहर 12 बजे से किया गया।

एडीसी सतबीर सिंह कुंडु ने बताया कि विभाग द्वारा अर्बन एरिया पूंडरी के तहत पड़ने वाली राजस्व संपदा, फतेहपुर में नैना-धोंस रोड पर लगभग चार एकड़ भूमि में पनप रही अवैध कालोनी में बनी मिट्टी की सड़कों को पीले पंजे की मदद से हटाया।

इसके अलावा राजस्व संपदा नरड़ में बिना विभागीय अनुमति के 30 मीटर में निर्मित अवैध ढाबे के निर्माण को भी गिराया गया। उन्होंने बताया कि भूमि भू मालिकों द्वारा बिना विभागीय अनुमति के अर्बन एरिया पूंडरी के तहत पड़ने वाली राजस्व सम्पदा, फतेहपुर में नैना-धोंस रोड पर लगभग चार एकड़ भूमि में पनप रही अवैध कॉलोनी तथा राजस्व संपदा नरड़ में बिना विभागीय अनुमति के 30 मीटर में निर्मित अवैध ढाबे के निर्माण का मामला आया था।

इसके बाद विभाग ने भूस्वामी और प्रॉपर्टी डीलरों को एचडीआर एक्ट 1975 की धाराओं के तहत नोटिस जारी करके कॉलोनी विकसित करने के लिए जरूरी अनुमति प्राप्त करने वाले आदेश दिए गए थे, परंतु भूस्वामी और प्रॉपर्टी डीलरों द्वारा न तो मौके पर बनाई जा रही अवैध कालोनी का निर्माण रोका और न ही विभाग से किसी प्रकार की अनुमति ली। पीला पंजा चलाने के साथ-साथ अवैध कालोनी विकसित करने वालों के खिलाफ कार्रवाई भी अमल में लाई जा रही है।

chat bot
आपका साथी