विद्युत निगम के चीफ इंजीनियर ने जगमग योजना को लेकर किया निरीक्षण

उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम पंचकूला के चीफ इंजीनियर एके रहेजा ने जगमग योजना के तहत ढांड बिजली बोर्ड के अधीन आने वाले कई गांव का दौरा किया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Sep 2020 06:18 AM (IST) Updated:Sun, 20 Sep 2020 06:18 AM (IST)
विद्युत निगम के चीफ इंजीनियर ने जगमग  योजना को लेकर किया निरीक्षण
विद्युत निगम के चीफ इंजीनियर ने जगमग योजना को लेकर किया निरीक्षण

संवाद सहयोगी, ढांड : उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम पंचकूला के चीफ इंजीनियर एके रहेजा ने जगमग योजना के तहत ढांड बिजली बोर्ड के अधीन आने वाले कई गांव का दौरा किया। रहेजा ने गांव बंदराना में जगमग योजना के कार्य का निरीक्षण किया। ग्रामीणों को कहा कि पूरे गांव में केबल लगाए जाने के बाद लोगों की शिकायतें आनी बंद हो जाएंगी। बिजली के बकाया बिल भरवाने और लाइन लॉस कम होने पर जगमग हो जाने वाले गांव की बिजली 24 घंटे हो जाएगी। सरकार ने यह योजना लोगों के फायदे के लिए चलाई है।

इस योजना का लाभ उठाना चाहिए। सरकार की ओर से 400 यूनिट तक बिजली पर सब्सिडी भी दी जाएगी। इनके पास बिजली के कनेक्शन नहीं हैं, वे लोग भी अपने घरों में बिजली का कनेक्शन लगवा लें। लोग बिना डर के बिजली का सुचारू रूप से प्रयोग करें। निगम के अधिकारियों को जगमग योजना से होने वाले गांव में हाइटेंशन की खराब तारों को बदलने और ट्रांसफार्मर में की मेंटेनेंस करने के भी निर्देश दिए। इसके बाद उन्होंने गांव फरल, बरोट, हाबड़ी और पाई में भी जगमग योजना का निरीक्षण किया। इस मौके पर अधीक्षक अभियंता बीएस रंगा, कार्यकारी अभियंता सोमबीर भलोटिया, पूंडरी के एसडीओ दलबीर सिंह, जेई कुलदीप शर्मा मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी