महंगे दाम में कार खरीदकर पैसे न देने वाला आरोपित गिरफ्तार

पुलिस ने लोगों से धोखाधड़ी करने के आरोप में एक युवक को हिरासत में लिया है। मामले की जानकारी देते हुए डीएसपी रविद्र सांगवान ने बताया कि युवक लोगों से महंगे दामों में कारें खरीद लेता था। कुछ रकम एडवांस देकर बाकी रकम के चेक दे देता था लेकिन खाते में पैसे न होने के कारण चेक बाउंस हो जाते थे।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 17 Aug 2021 08:00 AM (IST) Updated:Tue, 17 Aug 2021 08:00 AM (IST)
महंगे दाम में कार खरीदकर पैसे न देने वाला आरोपित गिरफ्तार
महंगे दाम में कार खरीदकर पैसे न देने वाला आरोपित गिरफ्तार

संवाद सहयोगी, पूंडरी : पुलिस ने लोगों से धोखाधड़ी करने के आरोप में एक युवक को हिरासत में लिया है। मामले की जानकारी देते हुए डीएसपी रविद्र सांगवान ने बताया कि युवक लोगों से महंगे दामों में कारें खरीद लेता था। कुछ रकम एडवांस देकर बाकी रकम के चेक दे देता था, लेकिन खाते में पैसे न होने के कारण चेक बाउंस हो जाते थे। पुलिस को दी शिकायत में गांव फतेहपुर निवासी बलजिद्र ने कहा था कि गांव फतेहपुर के ही देव कुमार ने उससे आल्टो कार एक लाख 12 हजार रुपये में खरीदी थी।

आरोपित ने 36 हजार रुपये तो नकद और 76 हजार का चेक दे दिया। देव कुमार ने बलजिद्र से कहा कि वह इस चेक को दो-तीन दिन में लगा ले। जब बलजिद्र ने चेक बैंक में लगाया तो बाउंस हो गया। इस पर उसने देव से बात की तो उसने 50 हजार का दूसरा चेक दे दिया, वह भी बाउंस हो गया। बलजिद्र ने देव कुमार से फिर बात की तो उसने उसे पैसे देने से मना कर दिया और जान से मारने की धमकी दी। इस मामले की शिकायत पुलिस को दी गई। पुलिस ने देव कुमार की शिकायत पर आरोपित के खिलाफ 420 और 506 के तहत मामला दर्ज कर लिया।

कई लोगों ने की हुई थी शिकायत

डीएसपी रविद्र सांगवान ने बताया कि जब आरोपित के खिलाफ मामला दर्ज होने की सूचना दूसरे लोगों को मिली तो कई लोगों ने भी इस तरह की शिकायत पुलिस को दी। आरोपित ने करनाल, कुरुक्षेत्र, रोहतक, सिरसा सहित कई जिलों से कार खरीदी थी। इनमें सिरसा निवासी राजेंद्र की आइ-10 कार, गांव अमोपुर करनाल निवासी नवीन कुमार से आल्टो, पिपली कुरुक्षेत्र निवासी नरेश कुमार से स्विफ्ट डिजायर, जांबा निवासी तरसेम से एक्सयूवी 500, अकबरपुर निवासी सौरभ से आल्टो के-10, मलिकपुर निवासी रवि से लीवा इटियोस कार खरीद कर धोखाधड़ी की हुई है। पुलिस को शिकायत मिलने के बाद थाना प्रभारी निर्मल सिंह और चौकी प्रभारी प्रदीप कुमार के नेतृत्व में पुलिस टीम का गठन किया गया। टीम ने आरोपित को हिरासत में लेते हुए आरोपित से सभी सात गाड़ियों को बरामद कर लिया है।

chat bot
आपका साथी