प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता में कृष्ण, कोमल, आशीष शर्मा की टीम ई रही प्रथम

जागरण संवाददाता कैथल आरकेएसडी कालेज के सांस्कृतिक विधाओं के तहत मंगलवार को प्रश्नोत्त

By JagranEdited By: Publish:Tue, 07 Dec 2021 05:41 PM (IST) Updated:Tue, 07 Dec 2021 05:41 PM (IST)
प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता में कृष्ण, कोमल, आशीष शर्मा की टीम ई रही प्रथम
प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता में कृष्ण, कोमल, आशीष शर्मा की टीम ई रही प्रथम

जागरण संवाददाता, कैथल : आरकेएसडी कालेज के सांस्कृतिक विधाओं के तहत मंगलवार को प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता करवाई गई। प्रतियोगिता के परिणाम में कृष्ण, कोमल व आशीष शर्मा की टीम ई प्रथम, मनोज, राहुल व वनीता की टीम बी द्वितीय और मनोज धानिया, खुशीराम व पवन टीम एफ तृतीय स्थान प्राप्त किया।

प्राचार्य डा. संजय गोयल ने इसका शुभारंभ किया। कार्यक्रम में विद्यार्थियों के लिए सामान्य ज्ञान के महत्व को समझने की सलाह दी। उन्होंने बताया कि आज कोई भी प्रतियोगी परीक्षा सामान्य ज्ञान के बिना पास नहीं किया जा सकती। अत: इस तरह का प्रयास विद्यार्थियों के लिए ओर भी ज्यादा लाभदायक रहेगा। इसमें 180 विद्यार्थियों में आनलाइन गूगल फार्म द्वारा 60 विद्यार्थियों का चयन किया गया। इनमें से लिखित परीक्षा के बाद अंतिम रूप से 18 विद्यार्थियों का चयन करके तीन विद्यार्थियों पर आधारित छह टीमें बनाई गई। कालेज में मुख्य सभागार में अंतिम रूप से इसका फाइनल करवाया गया। इसमें तीन चरण पर आधारित 150 प्रश्नों को पूछा गया। इसमें हरियाणा से संबंधित कार्यक्रम की मुख्य विशेषता रही। इनके अलावा अंतरराष्ट्रीय एवं राष्ट्रीय विषयों से संबंधित विद्यार्थियों के ज्ञान को परखा गया।

क्विज कमेटी के संयोजक डा. विकास भारद्वाज एवं प्रो. राजेश देसवाल ने क्विज मास्टर की भूमिका निभाई। प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता में नवीन मल्होत्रा और ललित शर्मा विशेष अतिथि रहे। इस अवसर पर सांस्कृतिक विधाओं के इंचार्ज डा. अशोक अत्रि, क्विज कमेटी के सदस्य प्रो. रघुबीर लांबा, डा. रितु वालिया, प्रो. अलीशा गोयल, डा. अनुकृति, डा. मतीश गर्ग उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी