आय वेरिफिकेशन सर्वे में ड्यूटी से नाराज अध्यापकों का प्रदर्शन

पूंडरी अध्यापकों की सर्वे में ड्यूटी लगाए जाने के विरोध में शुक्रवार को अध्यापकों ने खंड विकास एवं पंचायत कार्यालय में प्रदर्शन करते हुए शिक्षामंत्री के नाम अपनी मांगों का ज्ञापन सौंपा। प्रदर्शन करते हुए प्राथमिक शिक्षा संघ के ब्लाक मनोज खर्ब ने बताया कि कोरोना के कारण पिछले दस महीनों बाद खुले थे।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Feb 2021 11:20 AM (IST) Updated:Sat, 27 Feb 2021 11:20 AM (IST)
आय वेरिफिकेशन सर्वे में ड्यूटी से नाराज अध्यापकों का प्रदर्शन
आय वेरिफिकेशन सर्वे में ड्यूटी से नाराज अध्यापकों का प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, पूंडरी : अध्यापकों की सर्वे में ड्यूटी लगाए जाने के विरोध में शुक्रवार को अध्यापकों ने खंड विकास एवं पंचायत कार्यालय में प्रदर्शन करते हुए शिक्षामंत्री के नाम अपनी मांगों का ज्ञापन सौंपा। प्रदर्शन करते हुए प्राथमिक शिक्षा संघ के ब्लाक मनोज खर्ब ने बताया कि कोरोना के कारण पिछले दस महीनों बाद खुले थे। उसके बाद अब अध्यापकों पर समय पर पाठ्यक्रम पूरा करवाने का दबाव है। उन्होंने बताया कि अधिकतर अध्यापक बीएलओ है। उन्हें अब पीपीपी में आय के वेरिफिकेशन के सर्वे का काम सौंपा जा रहा है। उन्होंने कहा कि बीएलओ की नियुक्ति केवल वोट संबंधी कार्य के लिए होती है। लेकिन अब उन्हें विभिन्न प्रकार के सर्वे का कार्य दिया जा रहा है, पहले भी वे इसी तरह के सर्वे कर चुके हैं। उन्होंने ज्ञापन के माध्यम से शिक्षामंत्री से अपील की कि सर्वे का कार्य सक्षम, आंगनबाड़ी व पंचों के माध्यम से करवाया जाए, जो कि क्षेत्रीय लोगों के आय संबंधी मामलों के ज्यादा जानकार होते है। सभी अध्यापकों ने सरकार से मांग करते हुए कहा कि विद्यार्थियों की परीक्षा के मद्देनजर इन्हें उक्त कार्य से मुक्त किया जाए ताकि वे अपना पूरा ध्यान विद्यार्थियों पर लगा सके।

इस मौके पर राजेश कुमार, लाभ सिंह, रमेश कुमार, प्रदीप कुमार, बलबीर सिंह, ईश्वर सिंह, सतपाल, सुलतान सिंह, अनिल कुमार, मोहिद्र सिंह, राजपाल शर्मा व जगदीश कुमार सहित कई अध्यापक मौजूद थे। खंड विकास एवं पंचायत कार्यालय में प्रदर्शन के बाद अध्यापकों ने खंड शिक्षा अधिकारी को भी शिक्षामंत्री के नाम अपनी मांगों का ज्ञापन सौंपा।

chat bot
आपका साथी