कोरोना से रहें सावधान, हिदायत का करें पालन: आनंद अरोड़ा

हरियाणा की मुख्य सचिव केशनी आनंद अरोड़ा ने कोरोना महामारी से बचाव के लिए जिला स्तर पर पूरी तैयारी रखें ताकि आने वाले समय में कोई भी समस्या न आए।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 10 Jul 2020 09:17 AM (IST) Updated:Fri, 10 Jul 2020 09:17 AM (IST)
कोरोना से रहें सावधान, हिदायत का करें पालन: आनंद अरोड़ा
कोरोना से रहें सावधान, हिदायत का करें पालन: आनंद अरोड़ा

जागरण संवाददाता, कैथल : हरियाणा की मुख्य सचिव केशनी आनंद अरोड़ा ने कोरोना महामारी से बचाव के लिए जिला स्तर पर पूरी तैयारी रखें, ताकि आने वाले समय में कोई भी समस्या न आए। केंद्र व राज्य सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों का सख्ती से पालन करें, किसी भी प्रकार की कोताही बर्दास्त नहीं की जाएगी। सार्वजनिक स्थानों पर भी सभी अधिकारी निगरानी रखें। मास्क, शारीरिक दूरी, सैनिटाइजेशन का पूरा प्रयोग हो। ज्यादा से ज्यादा आरोग्य सेतू एप व फैसिलिटी एप को उपयोग में लाया जाए।

मुख्य सचिव केशनी आनंद अरोड़ा वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से कोरोना महामारी से बचाव के लिए की जाने वाली व्यवस्थाओं के बारे में प्रदेश के सभी उपायुक्तों से समीक्षा कर रही थी। उन्होंने जिला कैथल की प्रशंसा करते हुए कहा कि डीसी सुजान सिंह यादव व उनकी पूरी टीम अच्छा कार्य कर रही है। जिला में कोरोना के रोकथाम के लिए टेस्टिग व अन्य सभी प्रबंध अच्छे हैं।

उन्होंने कहा कि कारोना महामारी के दौरान दूसरे प्रदेशों की तुलना में हरियाणा में मृत्यु दर काफी कम है, लेकिन फिर भी कोरोना से सावधान रहने की जरूरत है। उन्होंने उपायुक्तों को निर्देश दिए कि कोरोना वायरस से बचाव के लिए आम जनता को जागरूक करने के लिए अपने-अपने जिलों में आइईसी गतिविधियों को बढ़ाएं। उन्होंने कहा कि कोविड-19 के प्रोटोकोल की दृढ़ता से पालना हो, किसी भी सूरत में उल्लंघन बर्दाश्त नहीं होगी।

बाक्स- कंटेनमेंट जोन की हो रही निगरानी

डीसी सुजान सिंह ने बताया कि जिले में अब तक कोरोना वायरस संक्रमण से संदिग्ध कुल 10 हजार 695 व्यक्तियों के सैम्पल लिए गए, जबकि इनमें से 10 हजार 190 की रिपोर्ट नेगिटिव आई है तथा 118 मामले पॉजिटिव है, जिले में 28 एक्टिव है तथा 90 मरीज ठीक होकर अपने घर चले गए हैं। कंटेनमेंट जोन में प्रशासन द्वारा पूरी निगरानी की जा रही है तथा अधिकारियों की डयूटियां लगाई गई हैं। उपायुक्त ने बैठक में मौजूद अधिकारियों को निर्देश दिए कि किसी भी प्रकार कोई भी लापरवाही न की जाए। कोविड-19 का पूरा डाटा अपडेट व सही हो।

chat bot
आपका साथी