महाविद्यालयों में दूसरी मेरिट लिस्ट में शामिल विद्यार्थियों ने आनलाइन माध्यम से जमा करवाई फीस

महाविद्यालयों में दूसरी मेरिट लिस्ट में शामिल विद्यार्थियों द्वारा फीस जमा करवाई गई। बता दें कि उच्चतर शिक्षा विभाग द्वारा शाम छह बजे के बाद मेरिट लिस्ट पोर्टल पर डाली थी।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 08:04 AM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 08:04 AM (IST)
महाविद्यालयों में दूसरी मेरिट लिस्ट में शामिल विद्यार्थियों ने आनलाइन माध्यम से जमा करवाई फीस
महाविद्यालयों में दूसरी मेरिट लिस्ट में शामिल विद्यार्थियों ने आनलाइन माध्यम से जमा करवाई फीस

जागरण संवाददाता, कैथल : महाविद्यालयों में दूसरी मेरिट लिस्ट में शामिल विद्यार्थियों द्वारा फीस जमा करवाई गई। बता दें कि उच्चतर शिक्षा विभाग द्वारा शाम छह बजे के बाद मेरिट लिस्ट पोर्टल पर डाली थी। शाम के समय मेरिट लिस्ट जारी होने के चलते फीस जमा होने का कार्य बुधवार को शुरू नहीं हो पाया था। जो वीरवार सुबह शुरू किया गया। वहीं, आरकेएसडी पीजी कालेज में वीरवार को छुट्टी के बावजूद कालेज में दाखिला कमेटी के सदस्यों को बुलाया गया था, जिन्होंने फीस जमा करवाने का कार्य किया। आइटीआइ में भी दाखिला प्रक्रिया के तहत आवेदन किए जा रहे हैं। आरकेएसडी कालेज में स्नातक प्रथम वर्ष में दाखिला प्रक्रिया के तहत दूसरी मेरिट लिस्ट के अनुसार फीस भरने का कार्य आनलाइन एवं आफलाइन माध्यम से जारी है। कालेज में छुट्टी के बाद भी फीस जमा की गई। जिसके तहत कुछ स्टाफ सदस्यों को कालेज में बुलाया गया था। विद्यार्थी सुबह नौ बजे से ही आर्ट, कामर्स एवं विज्ञान संकाय की स्थापित काउंटर पर पहुंचना शुरू हो गए थे। पहले दिन कुल 711 विद्यार्थियों द्वारा फीस जमा करवाई गई।

इस कोर्स में हुए इतने दाखिले

बीए एडिड 360

बीएससी नान-मेडिकल एडिड 69

सेल्फ फाइनेंस 33

बीकाम एडिड 114

सेल्फ फाइनेंस 36

बीएससी मेडिकल एडिड 32

सेल्फ फाइनेंस 03

बीसीए सेल्फ फाइनेंस 39

बीबीए सेल्फ फाइनेंस 25

सांध्यकालीन सत्र में पहले दिन 182 विद्यार्थियों ने फीस जमा करवाई।

बीए 113

बीकाम 34

बीकाम आनर्स 30

बीकाम टैक्स 05

कालेज में दूसरी व अंतिम मेरिट लिस्ट के बुधवार को देर शाम जारी होने के कारण वीरवार से दाखिला फीस लेने का कार्य शुरू किया गया है। उच्चतर शिक्षा विभाग के निर्देशों के तहत मेरिट लिस्ट में शामिल विद्यार्थी 25 सितंबर तक फीस जमा करवा सकते हैं। जिन विद्यार्थियों का दोनों ही मेरिट लिस्ट में नाम नहीं है। उनके पास 28 सितंबर को दाखिला करवाने का अंतिम मौका है। इस प्रक्रिया में दाखिले से वंचित रहे विद्यार्थी पोर्टल पर आवेदन करने के बाद ही दाखिला ले सकते हैं।

- डा. संजय गोयल, प्राचार्य, आरकेएसडी पीजी कालेज, कैथल।

chat bot
आपका साथी