top menutop menutop menu

सीबीएसई 12वीं कक्षा का परीक्षा परिणाम आने पर विद्यार्थियों के खिले चेहरे

जागरण संवाददाता, कैथल : ओएसडीएवी के छात्रों ने 12वीं के परीक्षा परिणामों में प्रशंसनीय प्रदर्शन किया। परीक्षा परिणाम शत-प्रतिशत रहने के साथ-साथ गुणवत्ता की दृष्टि से भी उत्कृष्ट रहा। 339 अभ्यर्थियों ने विज्ञान एवं वाणिज्य संकाय की परीक्षा दी थी। इनमें से 32 छात्रों ने 95 प्रतिशत या उससे अधिक अंक अर्जित किए। 90 प्रतिशत या उससे अधिक अंक प्राप्त करने वाले छात्रों की संख्या 135 रही जो कि कुल छात्रों की संख्या का 40 प्रतिशत है। 296 छात्रों ने 75 प्रतिशत या उससे अधिक अंक अर्जित किए जो कि कुल छात्रों की संख्या का लगभग 73 प्रतिशत है। वाणिज्य संकाय में जिया सरदाना 97.8 अंकों के साथ प्रथम, चारु चावला 97.4 अंकों के साथ द्वितीय और वंशिका गुप्ता 96.6 अंकों के साथ तृतीय स्थान पर रही।

विज्ञान संकाय में मुस्कान पूनिया ने 97.2 अंकों के साथ प्रथम स्थान पर, हर्ष ने 97 प्रतिशत अंकों के साथ वित्तीय स्थान पर तथा सिमरन एवं अर्शन प्रीत ने 96.8 प्रतिशत अंकों के साथ तृतीय स्थान पर कब्जा करके परीक्षा परिणामों में अपना वर्चस्व स्थापित किया। विषयवार अंकों में गणित में मुस्कान पूनिया, आदित्य माटा तथा जिया सरदाना ने अधिकतम 99 अंक प्राप्त किये। अर्थशास्त्र में चारु और जिया सरदाना ने अधिकतम 99 अंक प्राप्त किये। विद्यालय के प्रधानाचार्या एवं क्षेत्रीय अधिकारी सुमन निझावन ने सभी छात्रों एवं अभिभावकों को बधाई दी।

आरकेएसडी स्कूल का परीक्षा परिणाम रहा अव्वल

जासं, कैथल : सीबीएसई का 12वीं कक्षा का परीक्षा परिणाम सराहनीय रहा। कुल 211 विद्यार्थियों ने परीक्षा दी। कॉमर्स में नव्या ने 98.2 अंक, अंशिका ने 97.4 अंक लेकर अव्वल स्थान हासिल किया। विज्ञान संकाय में प्रतीक शर्मा ने 96.4 अंक लेकर प्रथम स्थान हासिल किया। रूबल ने 96 और हर्ष ने 95.2 अंक लेकर द्वितीय और तृतीय स्थान हासिल किया। प्रतिक शर्मा और रूबल ने जिला स्तर पर दूसरा और तीसरा स्थान हासिल किया। इसी प्रकार मेडिकल संकाय में साहिल ढुल ने 94.2 अंक लेकर प्रथम, प्राचार्या प्रीति शर्मा ने बताया कि वाइस प्रिसिपल वीणा बंसल ने बताया कि छात्र-छात्राओं ने परीक्षा परिणाम में अव्वल स्थान हासिल कर स्कूल और जिले का नाम रोशन किया। उन्होंने सभी अभिभावकों को भी बधाई दी। स्कूल समिति के प्रधान अश्विनी शोरेवाला, चेयरमैन साकेत मंगल ने सभी विद्यार्थियों और स्कूल स्टाफ को बधाई दी।

आइजी स्कूल का परीक्षा परिणाम रहा सराहनीय

जासं, कैथल : इंदिरा गांधी सीनियर सेकेंडरी स्कूल का 12वीं कक्षा का परीक्षा परिणाम सराहनीय रहा। स्कूल प्रधानाचार्या वीना अग्रवाल ने बताया कि विद्यालय का परिणाम शत-प्रतिशत रहा। कुल 198 विद्यार्थियों में से 103 ने मेरिट हासिल की जबकि 28 विद्यार्थियों ने 90 प्रतिशत से अधिक अंक हासिल किये। उन्होंने बताया कि साइंस विभाग में अवनीत ने 96.4 प्रतिशत अंकों से प्रथम, प्रणव ने 96 प्रतिशत से द्वितीय व साहिल बनवाला ने 94.8 से तृतीय स्थान हासिल किए।

इसी प्रकार कॉमर्स में ज्योति गर्ग 96.2 से प्रथम, मुस्कान जैन ने 93.8 से द्वितीय तथा शिवम मित्तल ने 93.4 से तृतीय स्थान हासिल किए। इसी प्रकार आर्ट में मानसी, शीतल और प्रिया ने 96,92.6 और 92 प्रतिशत अंक लेकर प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान हासिल किया। विद्यालय प्रधानाचार्या वीना अग्रवाल और समिति प्रधान जेबी खुरानिया ने सभी विद्यार्थियों और स्टाफ सदस्यों को बधाई दी।

नूपूर ने 97.2 अंक लेकर किया अव्वल स्थान

कैथल : दिल्ली पब्लिक स्कूल का सीबीएसई 12वीं कक्षा का परीक्षा परिणाम सराहनीय रहा। 52 बच्चों ने मेरिट में स्थान पाया। कौर्मर्स में नूपूर ने 97.2 अंक लेकर अव्वल रहा। अस्मि 96.4 अंक लेकर आर्ट और दीक्षित ने 95 प्रतिशत अंक लेकर मेडिकल और शिवम ने 94.4 अंक लेकर नॉन मेडिकल में अव्वल स्थान पाया। संगीता और अस्मि ने 100, शुदीप ने 100 व अर्णव बंसल ने 99 अंक हासिल किए। फिजिकल में राघव बंसल ने 100 में से 100 अंक, बायोलॉजी में णरणप्रीत ने 99 अंक हासिल किए। प्रधानाचार्या नवनीत कौर ने सभी विद्यार्थियों और अभिभावकों को बधाई दी।

चान्या ने 478 अंक लेकर किया प्रथम स्थान

संस, सीवन : सीबीएसई द्वारा 12वीं कक्षा का परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया है। इन परिणामों में सीवन के एस एस बाल सदन पब्लिक स्कूल का परीक्षा परिणाम शत-प्रतिशत व शानदार रहा। विद्यालय के प्रधानाचार्य संजीव शर्मा ने बताया कि नॉन मेडिकल में चान्या ने 478 अंक लेकर प्रथम, कॉमर्स में रूबी ने 478 अंक तथा आ‌र्ट्स में गगनदीप कौर ने 460 अंक प्राप्त कर प्रथम रहे हैं। स्कूल के 65 बच्चे दस जमा दो कक्षा में अपीयर हुए थे जिनमें 11 बच्चों के 90 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त किए हैं तथा 20 छात्रों को 80 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त किए है तथा 25 विद्यार्थियों ने 75 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त किए हैं। अन्य विद्यार्थी भी प्रथम श्रेणी से पास हुए हैं। स्कूल डायरेक्टर संजय सरदाना व सचिव हरविद मिन्हास ने इस शानदार परीक्षा परिणाम का श्रेय अपने मेहनती स्टाफ, बच्चों की लगन व मेहनत व अभिभावकों के सहयोग को देते हुए कहा है कि इस प्रकार का उत्कृष्ट परिणाम आगे भी लाने का प्रयास रहेगा ताकि विद्यार्थी इसे प्रेरित होते रहे। स्कूल प्रबंधन कमेटी ने इस उत्कृष्ट परिणाम के लिए बधाई दी। 10 विद्यार्थियों ने मेरिट लेकर किया अव्वल स्थान प्राप्त

सीवन : गांव कांगथली के माता गुजरी पब्लिक स्कूल का परीक्षा परिणाम शत प्रतिशत रहा। स्कूल की प्रबंधक परमिद्र कौर व हरजीत सिंह ने बताया कि स्कूल 10 छात्र एवं छात्राओं ने मेरिट लिस्ट में नाम दर्ज करवाया है। उन्होंने इस सफलता का श्रेय बच्चों और स्कूल स्टाफ की मेहनत को दिया। गीतांजलि ने 444 अंक लेकर किया अव्वल स्थान प्राप्त

सीवन : सीबीएसई द्वारा घोषित परीक्षा परिणामों में सीवन के डीएवी स्कूल का परीक्षा परिणाम उत्कृष्ट रहा। सुमन वधवा ने बताया कि वाणिज्य संकाय में परीक्षा परिणाम शत प्रतिशत रहा है। गीतांजलि ने 444 अंक प्राप्त कर स्कूल में प्रथम स्थान प्राप्त किया है। फाल्गुनी ने 399 अंक प्राप्त कर स्कूल में दूसरा स्थान प्राप्त किया है। कला संकाय में स्वाति ने स्कूल में प्रथम और गुरूक्रीत ने स्कूल में दूसरा स्थान प्राप्त किया है। उन्होंने इसके लिए सभी विद्यार्थियों और अध्यापकों को बधाई दी।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.