बसों में बढ़ने लगी यात्रियों की संख्या विभाग की आमदनी में इजाफा

लॉकडाउन में दुकानों को तीन बजे तक खुले रखने की छूट मिलने के बाद अब रोडवेज बसों में सफर करने वाले यात्रियों की संख्या में इजाफा होना शुरू हो गया है। बता दें कि तीन अप्रैल को लॉकडाउन लगा था उसके बाद से ही बस स्टैंड पर यात्रियों की संख्या नाममात्र थी लेकिन पिछले दो दिन से बस स्टैंड पर रौनक बढ़ने लगी है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 05 Jun 2021 06:50 AM (IST) Updated:Sat, 05 Jun 2021 06:50 AM (IST)
बसों में बढ़ने लगी यात्रियों की संख्या विभाग की आमदनी में इजाफा
बसों में बढ़ने लगी यात्रियों की संख्या विभाग की आमदनी में इजाफा

जागरण संवाददाता, कैथल: लॉकडाउन में दुकानों को तीन बजे तक खुले रखने की छूट मिलने के बाद अब रोडवेज बसों में सफर करने वाले यात्रियों की संख्या में इजाफा होना शुरू हो गया है। बता दें कि तीन अप्रैल को लॉकडाउन लगा था, उसके बाद से ही बस स्टैंड पर यात्रियों की संख्या नाममात्र थी, लेकिन पिछले दो दिन से बस स्टैंड पर रौनक बढ़ने लगी है। इससे विभाग की आमदनी में भी इजाफा हुआ है। तीन लाख से बढ़कर आमदनी पांच लाख के करीब पहुंच गई है।

रोडवेज अधिकारियों के अनुसार आगामी दिनों में सामान्य दिनों की तरह यात्री सफर करना शुरू कर देंगे। मरीजों की संख्या जैसे ही कम हुई है, रोडवेज की बसों में यात्रियों का इजाफा हुआ है।

किलोमीटर स्कीम की बसें बंद, प्राइवेट शुरू

बता दें कि लॉकडाउन के समय से लंबे रूट पर जाने वाली बस सेवा बंद पड़ी है। इस कारण किलोमीटर स्कीम की बसें बंद हैं। इससे किलोमीटर स्कीम के संचालकों को आर्थिक नुकसान हो रहा है। संचालकों ने मांग की है कि रोडवेज की बसों की तरह 50 प्रतिशत यात्रियों के साथ बसों को रवाना किया जाए, ताकि संचालकों को आर्थिक नुकसान न उठाना पड़े। प्राइवेट बसों का संचालन भी शुरू हो गया है। 50 प्रतिशत यात्रियों के साथ प्राइवेट बसें भी चलना शुरू हो गई हैं।

यात्रियों की संख्या में इजाफा

दो दिन से यात्रियों की संख्या में इजाफा हुआ है। इससे आमदनी भी बढ़ना शुरू हुई है। बसों में दो गज की दूरी व मास्क अभी भी जरूरी है। बिना मास्क के बसों में यात्रियों को सफर नहीं करने दिया जा रहा है। यात्रियों की संख्या के हिसाब से बसों का संचालन किया जा रहा है। चेकिग टीम की भी ड्यूटी लगाई हुई है। दूसरे राज्यों में अभी बसें नहीं जा रही है। इस कारण किलोमीटर स्कीम की बसें बंद है।

- अजय गर्ग, जीएम रोडवेज कैथल

chat bot
आपका साथी