कोरोना से बचाव के लिए खेल प्रशिक्षकों को किया जागरूक

खेल एवं युवा कार्यक्रम विभाग की तरफ से खेल प्रशिक्षकों कर्मचारियों और खिलाड़ियों को कोरोना से बचाव को लेकर ऑनलाइन वेबिनार का आयोजन किया गया। इसमें जिला खेल अधिकारी सतविद्र गिल सहित जिले भर के खेल प्रशिक्षकों ने भाग लिया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 12 Jun 2021 06:48 AM (IST) Updated:Sat, 12 Jun 2021 06:48 AM (IST)
कोरोना से बचाव के लिए खेल  प्रशिक्षकों को किया जागरूक
कोरोना से बचाव के लिए खेल प्रशिक्षकों को किया जागरूक

जागरण संवाददाता, कैथल : खेल एवं युवा कार्यक्रम विभाग की तरफ से खेल प्रशिक्षकों, कर्मचारियों और खिलाड़ियों को कोरोना से बचाव को लेकर ऑनलाइन वेबिनार का आयोजन किया गया। इसमें जिला खेल अधिकारी सतविद्र गिल सहित जिले भर के खेल प्रशिक्षकों ने भाग लिया। राज्य फिजियोथेरेपी काउंसिल की रजिस्ट्रार डा. रजनी मलिक ने प्रशिक्षकों को कोरोना बचाव को लेकर जानकारी दी। हरियाणा के सभी जिलों में इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

अंबाला रोड स्थित जिला खेल विभाग के कार्यालय में आयोजन किया गया। करीब एक घंटे तक वेबिनार में कोरोना से बचाव के उपाय बताए गए। जिन प्रशिक्षकों को कोरोना हुआ है उन्हें भी योग करने को लेकर जागरूक किया गया। सही खान-पान और नियमित दवाइयां लेने से कोरोना को हराया जा सकता है।

जिला खेल अधिकारी सतविद्र गिल ने बताया कि निदेशालय की तरफ से कोरोना को लेकर जागरूकता वेबिनार का आयोजन किया गया, जिसमें जिले भर के खेल प्रशिक्षकों ने भाग लिया। दो गज दूरी और मुंह पर मास्क लगाने को लेकर प्रशिक्षकों को जागरूक किया गया।

बॉक्स :ये खेल प्रशिक्षक रहे मौजूद

ऑनलाइन वेबिनार के दौरान बॉक्सिग कोच गुरमीत सिंह, हैंडबॉल कोच डा. राजेश कुमार, एथलेटिक्स कोच सतनाम सिंह, जूडो कोच जोगिद्र, कोच प्रशांत राय, कोच अमरजीत सिंह, कोच अनिल कुमार, विजय कुमार, कर्मवीर सिंह, शैलेश कुमार, सुंदर दत्त, गुरबाज सिंह, राजकुमार, सचिन, रीटा रानी, निर्मला देवी, मुकेश देवी, संजय कुमार मौजूद थे।

कोरोना होम वारियर्स व होप पर कार्यशाला का हुआ आयोजन

जागरण संवाददाता, कैथल: जिला विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा एचआइवी एड्स और कोरोना होम वारियर्स व होप -संघर्ष से उत्कर्ष तक हम आपके साथ हैं से संबंधित जागरूकता कार्यक्रम की कार्यशाला का आयोजन किया गया। इस कार्यशाला के माध्यम से जिला स्वास्थ्य विभाग के अंतर्गंत कार्य करने वाली आशा वर्कर व महिला एवं बाल विकास विभाग के अंतर्गत कार्यरत आंगनबाड़ी वर्कर को जागरूक किया गया ताकि उनके माध्यम से उपरोक्त विषयों व योजनाओं की जानकारी आमजन तक पहुंच सके। इन विषयों पर विधिक सेवा के अधिवक्ता अरविद खुरानिया ने योजनाओं और कानून की जानकारी वेबिनार के माध्यम से दी।

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव एवं मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी दानिश गुप्ता ने बताया कि कोरोना महामारी व लाकडाउन के मद्देनजर जिला विधिक सेवा प्राधिकरण वेविनार द्वारा जिले के विभिन्न वर्गों को अलग-अलग कानून की जानकारियां उपलब्ध करवा रहा है ताकि आम नागरिकों के कानूनी अधिकारों की सुरक्षा की जा सके। वेबिनार के द्वारा जहां लोगों को एचआइवी के बारे में जागरूक किया गया।

chat bot
आपका साथी