चौक-चौराहों पर लगेंगे स्पीड कैमरे, आनलाइन कटेगा चालान

उपायुक्त प्रदीप दहिया ने कहा कि रोड सेफ्टी सभी विभागों की सांझी जिम्मेदारी है। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि रोड सेफ्टी को लेकर जिस भी विभाग का जो कार्य बनता है वह उसे तुरंत करवाना सुनिश्चित करें।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 29 Sep 2021 08:00 AM (IST) Updated:Wed, 29 Sep 2021 08:00 AM (IST)
चौक-चौराहों पर लगेंगे स्पीड कैमरे, आनलाइन कटेगा चालान
चौक-चौराहों पर लगेंगे स्पीड कैमरे, आनलाइन कटेगा चालान

कैथल (वि): उपायुक्त प्रदीप दहिया ने कहा कि रोड सेफ्टी सभी विभागों की सांझी जिम्मेदारी है। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि रोड सेफ्टी को लेकर जिस भी विभाग का जो कार्य बनता है वह उसे तुरंत करवाना सुनिश्चित करें। शहर में मेन चौराहों पर ट्रैफिक लाइट लगवाएं ताकि शहर में ट्रैफिक व्यवस्था सुचारू चल सके। इसके साथ स्पीड कैमरे भी लगाए जाएं ताकि भविष्य में आनलाइन चालान किए जा सकें। उपायुक्त लघु सचिवालय स्थित कान्फ्रेंस हाल में रोड सेफ्टी एवं स्कूल वाहन पालिसी से संबंधित अधिकारियों की बैठक ले रहे थे।

उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि तितरम मोड़ स्थित ओवरब्रिज पर लाइट लगाने के साथ-साथ वहां पर कैमरे भी लगाएं ताकि कोई संदिग्ध व्यक्ति अंधेरे का फायदा उठाकर वारदात को अंजाम न दे सके। एक्सईएन सतपाल की सराहना करते हुए कहा कि जो भी कार्य दिया जाता है वह उसे पूरी लगन एवं मेहनत से पूरा करते हैं। सड़क को सही तरीके से बनाकर माडल रोड बना रहे हैं। नेशनल हाईवे नंबर 152 पर जरूरी कार्यो को राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण पूरा करवाएं। उपायुक्त ने एक्सईएन हिमांशु लाटका को काम पूरा न करने पर फटकार लगाई और पेंडिग कार्य शीघ्र पूरे करने के निर्देश दिए। इस मौके पर एसडीएम डा.संजय कुमार, विरेंद्र ढुल, आरटीए सत्यवान सिंह मान, सिविल सर्जन डा. जयंत आहूजा, जिला बाल कल्याण अधिकारी बलबीर चौहान, एक्सईएन हिमांशु लाटका, रेडक्रास सचिव रामजी लाल और संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

लगातार होने चाहिए चालान : डीएसपी

इसके साथ डीएसपी कुलवंत सिंह को निर्देश दिए कि चालान लगातार होने चाहिए। नाबालिग ड्राइविग, ओवरस्पीडिग, सीट बैल्ट, मोबाइल, नशे में वाहन चलाना और तीन सवारी बिठाने आदि प्रकार के चालानों की संख्या बढ़ाई जाए ताकि लोग ट्रैफिक नियमों की पालना के आदी हो जाएं। इस प्रकार के चालानों से लोगों ट्रैफिक नियमों की पालना करेंगे। साथ ही दुर्घटनाओं की आशंका भी कम होगी। उपायुक्त ने आरटीए को निर्देश दिए कि ओवरलोडिग वाहनों के चालानों की संख्या बढ़ाई जाए और संभव हो तो ओवरलोडिड वाहनों में यात्रा करने वाले लोगों का चालान भी करें, जिससे दुर्घटनाओं में जानमाल की हानि कम की जा सके।

एंबुलेंस सुविधा में इजाफा करें : उपायुक्त

उपायुक्त ने सिविल सर्जन को निर्देश दिए कि एंबुलैंस सुविधाओं में इजाफा करते हुए 24 घंटे तैयार रखें ताकि घायलों को तुरंत एम्बुलेंस पहुंचाया जा सके, जिससे घायलों को तुरंत अस्पताल पहुंचाया जा सके। स्वास्थ्य सेवाओं में और ज्यादा सुधार करें। इसके साथ उपायुक्त ने पूर्व में हुई रोड सेफ्टी एवं स्कूल वाहन पालिसी से संबंधित बैठक में पेंडिग कार्यो की फीडबैक ली और संबंधित अधिकारियों को पेंडिग कार्य तुरंत कर करने के निर्देश दिए।

chat bot
आपका साथी