रात को पेट्रोलिग कर चोरों व नशा तस्करों पर लगाया जाए अंकुश : एसपी

पुलिस लाइन में क्राइम मीटिग हुई। इसमें एसपी लोकेंद्र सिंह ने पिछले दिनों की प्रगति रिपोर्ट हासिल कर डीएसपी व थाना प्रबंधकों को दिशा-निर्देश दिए। कहा कि अपने-अपने क्षेत्र में रात को पेट्रोलिग कर क्षेत्र में चोरी की वारदातों व नशा तस्करों पर अंकुश लगाया जाए। बैठक में डीएसपी मुख्यालय कुलवंत सिंह डीएसपी गुहला किशोरी लाल डीएसपी कैथल रविद्र सांगवान डीएसपी कलायत सुनील कुमार डीएसपी एइसी दलीप सिंह सहित सभी थानों के प्रभारी मौजूद थे।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 08:29 AM (IST) Updated:Thu, 05 Aug 2021 08:29 AM (IST)
रात को पेट्रोलिग कर चोरों व नशा तस्करों पर लगाया जाए अंकुश : एसपी
रात को पेट्रोलिग कर चोरों व नशा तस्करों पर लगाया जाए अंकुश : एसपी

जागरण संवाददाता, कैथल : पुलिस लाइन में क्राइम मीटिग हुई। इसमें एसपी लोकेंद्र सिंह ने पिछले दिनों की प्रगति रिपोर्ट हासिल कर डीएसपी व थाना प्रबंधकों को दिशा-निर्देश दिए। कहा कि अपने-अपने क्षेत्र में रात को पेट्रोलिग कर क्षेत्र में चोरी की वारदातों व नशा तस्करों पर अंकुश लगाया जाए। बैठक में डीएसपी मुख्यालय कुलवंत सिंह, डीएसपी गुहला किशोरी लाल, डीएसपी कैथल रविद्र सांगवान, डीएसपी कलायत सुनील कुमार, डीएसपी एइसी दलीप सिंह, सहित सभी थानों के प्रभारी मौजूद थे। एसपी ने निर्देश दिए कि सभी थाना प्रबंधक व डीएसपी सुनिश्चित करें कि उनके अधीनस्थ पुलिस कर्मचारी व अधिकारी गंभीरता से कार्य करें। यदि कार्य में लापरवाही बरती तो उचित कार्रवाई होगी। सभी थाना प्रबंधकों को निर्देश दिए कि पीओ, बेल जंपर, पेरोल जंपर व अवैध असला रखने वाले अपराधियों पर शिकंजा कसा जाए। कहा कि अपराध व अपराधियों पर लगाम लगाने के लिए अपनी ड्यूटी को गंभीरता से करें। पुलिस थानों में आने वाली शिकायतों का भी जल्द से जल्द निपटारा होगा।

इस बैठक के बाद एसपी ने पुलिस लाइन कैथल स्थित परेड ग्राउंड का निरीक्षण किया गया। परेड ग्राउंड के रख-रखाव बारे संबंधित पुलिस कर्मचारी व अधिकारी को उचित दिशा-निर्देश दिए। कहा कि परेड ग्राउंड अंदर बनी स्टेज को भी बड़ा बनाया जाए। इस बैठक के बाद डीएसपी व थाना प्रबंधकों के लिए एक वर्कशाप का आयोजन किया गया। इसमें उप जिला न्यायवादी डा. चंद्रमोहन ने अनुसंधान में रहने वाली त्रुटियों व एनडीपीएस एक्ट में हुए संशोधन बारे जानकारी दी।

नशा तस्कर को पकड़वाने में पुलिस का सहयोग करने वाला होमगार्ड सम्मानित

एसपी लोकेंद्र सिंह द्वारा एक नशा तस्कर को पकड़वाने में अपनी सूचना के आधार पर जिला पुलिस का सहयोग करने वाले होमगार्ड जवान को पांच हजार रुपये नकद इनाम देकर सम्मानित किया गया। एसपी ने कहा कि बेहतरीन कार्य करने वाले पुलिस कर्मचारियों को निरंतर रुप से सम्मानित किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी