लॉकडाउन में होटल व ढाबा संचालकों को दी कुछ रियायतें: नायब तहसीलदार

सरकार ने लॉकडाउन को एक सप्ताह के लिए बढ़ा दिया है। लॉकडाउन के बाकी नियम पहले की भांति रहेंगे। नायब तहसीलदार सुनील कुमार ने बताया कि इस बार होटल व ढाबा संचालकों को कुछ रियायत दी गई है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 06:30 AM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 06:30 AM (IST)
लॉकडाउन में होटल व ढाबा संचालकों  को दी कुछ रियायतें: नायब तहसीलदार
लॉकडाउन में होटल व ढाबा संचालकों को दी कुछ रियायतें: नायब तहसीलदार

संवाद सहयोगी, सीवन : सरकार ने लॉकडाउन को एक सप्ताह के लिए बढ़ा दिया है। लॉकडाउन के बाकी नियम पहले की भांति रहेंगे। नायब तहसीलदार सुनील कुमार ने बताया कि इस बार होटल व ढाबा संचालकों को कुछ रियायत दी गई है।

अब होटल व ढाबा संचालक अपने होटल व ढाबे से खाने की होम डिलीवरी कर सकेंगे। यह केवल होम डिलीवरी ही होगी। होटलों व ढाबा मालिक अपने प्रतिष्ठानों के अंदर बैठाकर किसी को खाना नहीं परोस सकते हैं। इसके लिए रात 10 बजे तक का समय तय किया गया है। लोग स्वयं जाकर भी होम डिलीवरी के लिए खाना लेकर आ सकते हैं।

सुनील कुमार ने बताया कि कोविड की जांच के लिए टेस्ट का रेट सरकार द्वारा तय किया गया है। निजी लैब संचालक अब आरटीपीसीआर टेस्ट के 450 रुपये से अधिक वसूल नहीं कर सकते हैं। यदि वह सैंपल लेने के लिए घर में जाते हैं तो इसका रेट 650 रुपये होगा। इससे अधिक पैसे यदि कोई लैब संचालक वसूलता पाया जाता है तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि बाजार में भी जो आवश्यक वस्तुओं की दुकानें खुली हैं वह तय समय के अनुसार ही सामान बेच सकते हैं और तय रेट पर ही सामान दिया जाना चाहिए। यदि कोई भी दुकानदार अधिक दाम वसूल करता पाया गया तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

नशीली दवाई मिलाकर घातक इंजेक्शन तैयार कर बेचने के दो आरोपित गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, कैथल : पशुओं के इंजेक्शन में नशीली दवाई मिलाकर घातक नशीले इंजेक्शन तैयार करके नशे के आदी युवाओं को बेचने वाले दो आरोपितों को सीआइए पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपितों से 208 इंजेक्शन, 207 प्रतिबंधित दवाई, 700 रुपये बरामद किए हैं। आरोपितों को कोर्ट में पेश कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

एसपी लोकेंद्र सिंह ने बताया कि बलराज नगर से विक्रम व बाबा लदाना से विनोद कुमार विक्रम के बलराज नगर स्थित मकान पर प्रतिबंधित नशीली गोलियों को किसी पशुओं के टीकों में घोलकर छोटी शीशी में नशीले इंजेक्शन तैयार कर युवाओं को 300 रुपये प्रति इंजेक्शन बेचने की सूचना मिली थी। सीआइए-टू प्रभारी इंस्पेक्टर सोमबीर की टीम ने रेड करते हुए दोनों आरोपितों को काबू कर लिया। आरोपितों से 208 इंजेक्शन, 207 प्रतिबंधित नशीली दवाई, 20-20 एमएल की छह बोतल, 288 खाली बोतल, तीन नशीली दवाई के खाली पत्ते तथा 700 रुपये बरामद किए हैं।

बॉक्स : 300 रुपये ग्राहकों से लेते थे

एसपी ने बताया कि आरोपित विक्रम ने पूछताछ में बताया कि एक नशामुक्ति केंद्र से धोखाधड़ी कर फर्जी फाइल तैयार करवाई थी। इसके माध्यम से वह नशामुक्ति केंद्र से धोखाधड़ी कर समय-समय पर नशीली प्रतिबंधित दवाई प्राप्त कर लेता था। जबकि आरोपित विनोद पशुओं को लगने वाले टीकों का प्रबंध करता था। इसके बाद दोनों टीका तैयार कर इसे बेचते थे। इसके लिए 300 रुपये ग्राहकों से लेते थे ।

chat bot
आपका साथी