घटिया राशन दिए जाने के विरोध में ग्रामीणों ने की नारेबाजी

जरूरतमंदों को घटिया किस्म का राशन दिया जाने के विरोध में जाजनपूर के ग्रामीणों ने जिला प्रशासन व राशन डिपो होल्डर के खिलाफ नारेबाजी की।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 06:06 AM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 06:06 AM (IST)
घटिया राशन दिए जाने के विरोध में ग्रामीणों ने की नारेबाजी
घटिया राशन दिए जाने के विरोध में ग्रामीणों ने की नारेबाजी

संवाद सहयोगी, ढांड :

जरूरतमंदों को घटिया किस्म का राशन दिया जाने के विरोध में जाजनपूर के ग्रामीणों ने जिला प्रशासन व राशन डिपो होल्डर के खिलाफ नारेबाजी की। ग्रामीण प्रदीप कुमार, पालाराम, सतीश कुमार, सुभाष चंद,रतना राम, महेंद्र सिंह, पवन कुमार, तेजबीर, विशाल, संदीप कुमार, विनोद कुमार ने कहा कि पिछले दो महीने से डिपो होल्डर द्वारा उन्हें घटिया गेहूं दिया जा रहा है, जोकि खाने लायक भी नहीं है। जब डिपो होल्डर से बढिय़ा किस्म का अनाज दिए जाने की बात कहते है तो एक ही जवाब मिलता है कि विभाग द्वारा जैसा भेजा गया है उसी को बांट रहा हूं। ग्रामीणों का कहना है कि इसके बारे में खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के अधिकारियों को भी शिकायत कर चुके हैं लेकिन समस्या का कोई हल नहीं निकल रहा है। ग्रामीणों का कहना है कि लॉकडाउन के चलते उन्हें दिहाड़ी का काम भी नहीं मिल पा रहा है। ऐसे में उनके परिवार के पास केवल सरकार द्वारा दिया जाने वाला राशन ही गुजार करता है, लेकिन जब डिपो होल्डर द्वारा विकट परिस्थितियों में भी घटिया किस्म का राशन वितरित किया जाए तो ऐसे में मजदूर कहां से पेट भरेगा। ग्रामीणों ने जिला प्रशासन से मांग की है बढि़या किस्म का राशन दिया जाए। डिपो होल्डर का कहना है कि जिस प्रकार का राशन उन्हें प्राप्त हुआ वैसा ही वितरित कर रहे है। इसमें हमारी क्या गलती है।

खाद्य एवं आपूर्ति उप निरीक्षक राजेश सैनी से बात की तो उन्होंने बताया कि जो राशन खराब है उसे बदल दिया जाएगा। डिपो होल्डर को बोल दिया गया है कि भविष्य में इस प्रकार से खराब राशन को वितरित ना करके विभाग को वापस भेज दिया जाए। ---------

chat bot
आपका साथी