निबंध लेखन प्रतियोगिता में श्वेता ने पाया प्रथम स्थान

डा. भीमराव आंबेडकर राजकीय कालेज में मतदान दिवस के उपलक्ष्य में निबंध लेखन प्रतियोगिता करवाई गई। इसके साथ कालेज के प्राचार्य डा. ऋषिपाल बेदी ने कालेज के छात्र-छात्राओं को मतदान करने एवं मतदान के प्रति जागरूकता की शपथ दिलवाई।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 Jan 2021 06:47 AM (IST) Updated:Tue, 26 Jan 2021 06:47 AM (IST)
निबंध लेखन प्रतियोगिता में  श्वेता ने पाया प्रथम स्थान
निबंध लेखन प्रतियोगिता में श्वेता ने पाया प्रथम स्थान

जागरण संवाददाता, कैथल : डा. भीमराव आंबेडकर राजकीय कालेज में मतदान दिवस के उपलक्ष्य में निबंध लेखन प्रतियोगिता करवाई गई। इसके साथ कालेज के प्राचार्य डा. ऋषिपाल बेदी ने कालेज के छात्र-छात्राओं को मतदान करने एवं मतदान के प्रति जागरूकता की शपथ दिलवाई। प्राचार्य डा. ऋषिपाल बेदी ने कहा कि हमें अपने मत का प्रयोग सोच-समझ कर करना चाहिए। देश के विकास के लिए हमें अपने निजी स्वार्थों से ऊपर उठकर मतदान करना चाहिए। इस मौके पर प्रतियोगिता में भाग ले रहे विद्यार्थियों में श्वेता ने प्रथम, माधवी ने द्वित्तीय व गरिमा ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। प्रतियोगिता में निर्णायक मंडल की भूमिका डा. मीनू गुप्ता, डा. पूजा रानी, प्रो. अशोक कुमार ने निभाई। इस मौके पर डा. मीना, डा. अभिषेक गोयल, प्रो. सुभाष शर्मा, डा. मेहर सिंह, प्रो. विरेंद्र खटकड़, प्रो. सोनिया, प्रो. रूपाली, प्रो. रामगोपाल, डा. मुकेश, डा. सीमा रानी, डा. नीलम, प्रो. देवेंद्र, डा. इंदु गाबा मौजूद रहे।

डीएवी स्कूल के विद्यार्थियों ने किया राजकीय उच्च विद्यालय का भ्रमण

संवाद सहयोगी, सीवन : डीएवी पब्लिक स्कूल के 11वीं कक्षा के छात्रों ने छात्र मिलन समारोह के लिए राजकीय उच्च विद्यालय गोहरां का भ्रमण किया। भ्रमण कार्यक्रम में विद्यार्थियों के साथ शारीरिक शिक्षा अध्यापक राम दर्शन एवं संस्कृत अध्यापक सुनील कुमार मौजूद रहे। गोहरां के स्कूल में छात्रों ने खेल प्रतियोगिता व प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता में भी भाग लिया। डीएवी स्कूल के छात्रों ने पूरे स्कूल का भ्रमण किया और स्कूल में चल रहे गतिविधियों का अवलोकन भी किया।

डीएवी स्कूल के प्रधानाचार्य कुलदीप सिंह ढिल्लों ने बताया कि शिक्षा विभाग द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम से बच्चों में जहां आपसी भाईचारा और सामाजिकता का विकास होता है। वहीं, उन्हें एक दूसरे के परिवेश की जानकारी मिलती है। भविष्य में भी छात्रों के सर्वांगीण विकास के लिए इस प्रकार के कार्यक्रम आयोजित किए जाते रहेंगे।

chat bot
आपका साथी