नए नियमों के साथ खुली दुकानें, पर दूरी के नियम का नहीं हो रहा पालन

महामारी अलर्ट सुरक्षित हरियाणा के तहत नए नियमों के साथ लॉकडाउन को सात जून तक बढ़ा दिया गया है। बाजार में दुकानों के खुलने के समय में बदलाव किया गया है। सम-विषम नियम के तहत ही दुकानें खोली जा सकती हैं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 01 Jun 2021 06:18 AM (IST) Updated:Tue, 01 Jun 2021 06:18 AM (IST)
नए नियमों के साथ खुली दुकानें, पर  दूरी के नियम का नहीं हो रहा पालन
नए नियमों के साथ खुली दुकानें, पर दूरी के नियम का नहीं हो रहा पालन

जागरण संवाददाता, कैथल : महामारी अलर्ट सुरक्षित हरियाणा के तहत नए नियमों के साथ लॉकडाउन को सात जून तक बढ़ा दिया गया है। बाजार में दुकानों के खुलने के समय में बदलाव किया गया है। सम-विषम नियम के तहत ही दुकानें खोली जा सकती हैं। सोमवार को बाजार में कुछ दुकानदारों ने नियमों का पालन नहीं किया। कुछ ने दुकानों के आधे शटर खोले हुए थे और दुकान के अंदर लोगों की भीड़ जमा की हुई थी। बाजार में लोगों की भारी भीड़ उमड़ रही है और जाम की स्थिति बनी रहती है।

सुबह नौ से दोपहर तीन बजे तक दुकानें खुलने का समय तय किया गया है। पहले यह समय सुबह सात बजे से दोपहर 12 बजे तक का था। दुकानें आधी खुल रही हैं, लेकिन उसके बाद भी बाजार में भीड़ कम होने का नाम नहीं ले रही। दो गज दूरी के नियम का पालन नहीं किया जा रहा है। कोरोना का खतरा अभी टला नहीं है। ऐसे में यह लापरवाही परेशानी खड़ी कर सकती है। वहीं बैंकों के बाहर भी लोगों की लाइनें लग रही हैं।

सम-विषम में उलझे दुकानदार

सोमवार से दुकानें खोलने के समय में बदलाव किया गया था और सम-विषम के हिसाब से दुकानें खुलनी थी। सुबह नौ बजे छात्रावास रोड पर दुकानदारों ने अपनी दुकानें खोल ली थी। वहां ट्रैफिक पुलिस और नप टीमों ने जाकर दुकानें बंद करवा दी थी। दुकानें बंद करवाने का दुकानदारों ने विरोध भी किया। दुकानदार रोहित, रमेश, धनश्याम ने बताया कि उन्हें यह नहीं बताया गया था कि सोमवार को कौन से नंबर की दुकानें खोली जाएंगी। पुलिस ने अपनी मर्जी से दुकानों को बंद करवाया है।

सम विषय नियम का पालन करें दुकानदार

नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी बलबीर सिंह ने बताया कि दुकानें खोलने के नए नियमों के साथ लॉकडाउन को सात जून तक बढ़ा दिया गया है। दुकानदारों से सम-विषम नियम का पालन करने की अपील की जा रही है।

chat bot
आपका साथी