गणतंत्र दिवस पर रक्तदान शिविर लगाएंगे दुकानदार

कस्बे के दुकानदारों ने गणतंत्र दिवस पर जन सेवा की मुहिम शुरू का निर्णय लिया है। इसके तहत रेत-बजरी रेलवे रोड मार्केट की तरफ से रक्तदान शिविर का आयोजन किया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 Jan 2021 06:12 AM (IST) Updated:Sun, 24 Jan 2021 06:12 AM (IST)
गणतंत्र दिवस पर रक्तदान शिविर लगाएंगे दुकानदार
गणतंत्र दिवस पर रक्तदान शिविर लगाएंगे दुकानदार

संवाद सहयोगी, कलायत : कस्बे के दुकानदारों ने गणतंत्र दिवस पर जन सेवा की मुहिम शुरू का निर्णय लिया है। इसके तहत रेत-बजरी रेलवे रोड मार्केट की तरफ से रक्तदान शिविर का आयोजन किया जाएगा। शिविर आयोजक बीरभान निर्मल, अनूप सिंह, रूप शर्मा, अनिल गोयल, पवन राणा ने बताया कि भगवान परशुराम सामुदायिक केंद्र में यह कार्यक्रम होगा। इस दौरान देशप्रेम और राष्ट्रीय एकता का संदेश भी देश की आन-बान-शान के प्रतीक तिरंगे झंडे के नीचे दिया जाएगा। सड़क हादसों में हजारों लोग जख्मी होते हैं। घायलों को खून की आवश्यकता होती है। खून की कमी के कारण कई जानें चली जाती हैं। किसी के घर का चूल्हा न बुझे इसके लिए दुकानदारों ने रक्तदान शिविर आयोजन का संकल्प लिया है। आयोजकों ने लोगों से इस शिविर में अपनी सहभागिता दर्ज करवाने की अपील की है।

स्वतंत्रता सेनानी चौ. सुल्तान सिंह की याद में लगाया रक्तदान शिविर

जागरण संवाददाता, कैथल : गांव कठवाड़ के सामुदायिक भवन में स्वतंत्रता सेनानी चौ. सुल्तान सिंह फौजी की याद में रक्तदान शिविर लगाया गया। इस शिविर का आयोजन गुरनेक सिंह ने किया। उन्होंने बताया कि यह रक्तदान शिविर स्वतंत्रता सेनानी चौ. सुल्तान सिंह की याद में हर साल लगाया जाता है। जिला परिषद के वाइस चेयरमैन मनीष कठवाड़ ने कार्यक्रम में मुख्यातिथि के रूप में शिरकत की। कठवाड़ ने बताया कि शिविर में 51 लोगों ने रक्तदान किया। डाक्टर जितेंद्र गिल ने 31वीं बार रक्तदान किया। गुरनेक सिंह ने कहा कि यह कार्य वह अपने दादा की पुण्य तिथि पर हर बार आयोजित करते है। इस मौके पर महेश पवार, मदनलाल, करनैल सिंह, जयभगवान, गुरुदयाल सिंह, सुरेंद्र कुमार, चांदीराम, जय सिंह फौजी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी