शॉपिग कांप्लेक्स के मुख्य गेट पर ताला जड़ धरने पर बैठे दुकानदार

कैथल नगर परिषद की तरफ से करीब दस साल पहले पिहोवा चौक के पास लाला लाजपत राय शॉपिग कांप्लेक्स बनाया गया था। इस मार्केट में 60 दुकानें हैं जिनसे साल में करीब 60 लाख रुपये किराया नगर परिषद वसूल करता है। सोमवार को मार्केट के अंदर वाले 30 दुकानदारों ने अपनी दुकानों को बंद कर मुख्य गेट पर ताला लगा दिया। गेट के आगे धरने पर बैठ गए।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 02 Mar 2021 06:27 AM (IST) Updated:Tue, 02 Mar 2021 06:27 AM (IST)
शॉपिग कांप्लेक्स के मुख्य गेट पर ताला जड़ धरने पर बैठे दुकानदार
शॉपिग कांप्लेक्स के मुख्य गेट पर ताला जड़ धरने पर बैठे दुकानदार

जागरण संवाददाता, कैथल : नगर परिषद की तरफ से करीब दस साल पहले पिहोवा चौक के पास लाला लाजपत राय शॉपिग कांप्लेक्स बनाया गया था। इस मार्केट में 60 दुकानें हैं, जिनसे साल में करीब 60 लाख रुपये किराया नगर परिषद वसूल करता है। सोमवार को मार्केट के अंदर वाले 30 दुकानदारों ने अपनी दुकानों को बंद कर मुख्य गेट पर ताला लगा दिया। गेट के आगे धरने पर बैठ गए। दुकानदार लवली गुलाटी, समीर, लविश ने बताया कि मार्केट के ही दस दुकानदारों ने सड़क की साइड से दुकानों के गेट खोल लिए हैं। ऐसा करने से अंदर के दुकानदारों का काम बंद हो गया है और उन्हें आर्थिक नुकसान हो रहा है। लोग बाहर वाली दुकानों से ही सामान खरीद कर वापस चले जाते हैं। मार्केट के अंदर सबसे ज्यादा मोबाइल की दुकानें हैं और जो सड़क की साइड गेट खोले गए हैं वे भी मोबाइल की दुकानें हैं। इसके अलावा कपड़ा, कंप्यूटर, बिजली के उपकरण और निजी कार्यालय भी बने हुए हैं। पहले मुख्य गेट से ही लोगों की एंट्री होती थी, लेकिन अब बिना प्रशासन से अनुमति लिए सड़क की ओर गेट खोले गए हैं। दुकानदारों ने कहा जब तक उनकी मांगों को पूरा नहीं किया जाता धरना जारी रहेगा। नगर परिषद दुकानदारों से लाखों रुपये का किराया वसूल करता है, लेकिन सुविधाएं नहीं मिल रही हैं।

दुकानदारों की ये है मुख्य मांगें

- कुछ दुकानदारों ने सड़क की साइड गेट खोल लिए हैं, उन्हें बंद करवाया जाए।

-मार्केट में नियमित रूप से साफ-सफाई करवाई जाए।

-मार्केट के बाहर पार्किंग की जगह से अवैध कब्जा हटवाया जाए।

- पानी निकासी का प्रबंध किया जाए और पीने के पानी की व्यवस्था की जाए।

- बदहाल पड़े शौचालयों को ठीक करवाया जाए।

- पांच साल से खराब पड़े जनरेटर को ठीक करवाया जाए ताकि दुकानदारों को फायदा हो सके।

- मार्केट में रात के लिए चौकीदार नियुक्त किया जाए। वर्जन :

लाला लाजपत राय शॉपिग कांप्लेक्स के दुकानदारों द्वारा धरना शुरू करने की उन्हें जानकारी नहीं है। अगर दुकानदारों को कोई समस्या है तो वे नगर परिषद कार्यालय में आकर मिल सकते हैं।

-बलबीर सिंह, कार्यकारी अधिकारी नगर परिषद

chat bot
आपका साथी