70 खिलाड़ियों ने जमा करवाए कैश अवार्ड के लिए आवेदन

जिला खेल विभाग कार्यालय में कैश अवार्ड के आवेदन लिए जा रहे हैं। विभाग की ओर से 15 अगस्त तक आवेदन लिए जाने हैं। खिलाड़ियों के लिए आवेदन जमा करवाने को लेकर तीन दिन शेष रह गए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 Aug 2020 07:00 AM (IST) Updated:Wed, 12 Aug 2020 07:00 AM (IST)
70 खिलाड़ियों ने जमा करवाए कैश अवार्ड के लिए आवेदन
70 खिलाड़ियों ने जमा करवाए कैश अवार्ड के लिए आवेदन

जागरण संवाददाता, कैथल : जिला खेल विभाग कार्यालय में कैश अवार्ड के आवेदन लिए जा रहे हैं। विभाग की ओर से 15 अगस्त तक आवेदन लिए जाने हैं। खिलाड़ियों के लिए आवेदन जमा करवाने को लेकर तीन दिन शेष रह गए हैं। अब तक करीब 70 खिलाड़ी आवेदन जमा करवा चुके हैं। इनमें पांच इंटरनेशनल खिलाड़ी भी शामिल हैं। आवेदन लेने के लिए खेल विभाग की ओर से एक कमेटी बनाई हुई है। कमेटी आवेदनों की जांच करती है और उसके बाद आवेदन जमा करती है। मंगलवार को जिला खेल अधिकारी सतविद्र गिल भी मौके पर मौजूद रही।

कमेटी के सदस्य हैंडबॉल कोच डॉ. राजेश कुमार, बॉक्सिग कोच गुरमीत सिंह, कुश्ती कोच विजय कुमार ने आवेदन लिए। आवेदन लेते समय कोरोना से बचाव को लेकर सावधानी बरती जा रही है। बिना मास्क लगाने आने वाले खिलाड़ियों से आवेदन भी नहीं लिए जा रहे हैं। थर्मल स्केनर से खिलाड़ियों का तापमान भी मापा जा रहा है।

मेडल लाने वालों को मिलती है नकदी

इंटरनेशनल में पैरा आर्चरी खिलाड़ी हरविद्र सिंह, कराटे खिलाड़ी मुकुल, बॉक्सिग खिलाड़ी मनीषा, नेहा और लासू यादव ने आवेदन जमा करवाए हैं। शहर में करीब 90 नेशनल स्तर के खिलाड़ी हैं। राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर के पदक विजेताओं को नकद इनाम राशि दी जाती है। एक जनवरी 2019 से लेकर 31 मार्च 2020 तक विजेताओं से आवेदन मांगे गए हैं। सबसे ज्यादा ओलंपिक और पैरालंपिक खेलों में पदक जीतने वाले खिलाड़ियों को राशि दी जाती है।

आवेदन जमा कराने के लिए तीन दिन शेष : गिल

जिला खेल अधिकारी सतविद्र गिल ने बताया कि कैश अवार्ड को लेकर आवेदन लिए जा रहे हैं। आवेदन जमा कराने के लिए तीन दिन शेष रह गए हैं। अब तक करीब 70 खिलाड़ी आवेदन जमा करवा चुके हैं। कोरोना महामारी को लेकर जारी सभी निर्देशों का पालन किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी