मंदिर, धर्मशाला और चौपालों में अस्पताल की तर्ज पर दी जाएंगी सुविधाएं

कोरोना महामारी को हराने के लिए सामाजिक संगठनों ने आपात स्थिति कोरोना महामारी को हराने के लिए सामाजिक संगठनों ने आपात स्थिति से निपटने के पुख्ता इंतजाम करने का बीड़ा उठाया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Apr 2021 06:50 AM (IST) Updated:Thu, 22 Apr 2021 06:50 AM (IST)
मंदिर, धर्मशाला और चौपालों में अस्पताल की तर्ज पर दी जाएंगी सुविधाएं
मंदिर, धर्मशाला और चौपालों में अस्पताल की तर्ज पर दी जाएंगी सुविधाएं

संवाद सहयोगी, कलायत : कोरोना महामारी को हराने के लिए सामाजिक संगठनों ने आपात स्थिति से निपटने के पुख्ता इंतजाम करने का बीड़ा उठाया है। इसके तहत मंदिरों, धर्मशालाओं, चौपालों और अन्य सार्वजनिक भवनों में अस्पताल की तर्ज पर सुविधाएं देने के लिए प्रेरित किया जाएगा। श्री कपिल मुनि धाम परिसर में रामनवमी पर आयोजित कार्यक्रम में विश्व हिदू परिषद ने यह फैसला लिया है। इस दौरान श्री कपिल धाम पुजारी श्याम लाल गौतम, कृष्ण गौतम, संजय गौतम शास्त्री, विशाल शांडिल्य की मौजूदगी में परिषद ने लोकहित कार्यों को बढ़ावा देने की अपील की। बीरभान निर्मल और नंबरदार संजय सिगला ने कहा कि प्राचीन सभ्यता भारत भूमि की पहचान रही है। इनके माध्यम से सुख, शांति, लोकहित और आपसी सौहार्द को बढ़ावा देने का कार्य गतिमान रहे हैं। वर्तमान में विश्व कोरोना संकट के दौर से गुजर रहा है। इन परिस्थितियों में धार्मिक स्थलों के माध्यम से मानवीय जीवन के लिए विशेष कार्यक्रम चलाने की जरूरत है। 24 घंटे उपलब्ध रहेगी एंबुलेंस

पुजारी कृष्ण गौतम ने कहा कि आपात सेवा के लिए श्री कपिल मुनि मंदिर परिसर में एंबुलेंस वाहन की व्यवस्था की गई है। आपात स्थिति के लिए वाहन को 24 घंटे गतिशील रखा जाएगा। कोरोना जैसे संकट से निपटने के लिए सरकार के साथ-साथ नागरिकों की तरफ से प्रभावी कदम उठाने की आज जरूरत है। यह रहे मौजूद कार्यक्रम में संगठन के जिला उपाध्यक्ष बीरभान निर्मल, हलका महामंत्री नंबरदार संजय सिगला, हलका अध्यक्ष राधेश्याम भट्ट, सुशील कांसल, सुभाष शास्त्री, दया शंकर गर्ग, संजय वशिष्ठ, शहरी अध्यक्ष उमेश शंकर सहित अन्य मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी