किसान आंदोलन को लेकर सुरक्षा चाक चौबंद प्रभारियों को अलर्ट रहने के दिए निर्देश

गणतंत्र दिवस पर राजधानी दिल्ली में किसान ट्रैक्टर मार्च के दौरान हुई हिसक घटना को लेकर एसपी लोकेंद्र सिंह ने सुरक्षा प्रबंधों को कड़ा करते हुए थाना प्रभारियों को हर समय अलर्ट रहने के निर्देश जारी किए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 28 Jan 2021 06:54 AM (IST) Updated:Thu, 28 Jan 2021 06:54 AM (IST)
किसान आंदोलन को लेकर सुरक्षा चाक चौबंद प्रभारियों को अलर्ट रहने के दिए निर्देश
किसान आंदोलन को लेकर सुरक्षा चाक चौबंद प्रभारियों को अलर्ट रहने के दिए निर्देश

जागरण संवाददाता, कैथल : गणतंत्र दिवस पर राजधानी दिल्ली में किसान ट्रैक्टर मार्च के दौरान हुई हिसक घटना को लेकर एसपी लोकेंद्र सिंह ने सुरक्षा प्रबंधों को कड़ा करते हुए थाना प्रभारियों को हर समय अलर्ट रहने के निर्देश जारी किए हैं। संवेदनशील इलाकों में अतिरिक्त फोर्स लगा दी है। इतना ही नहीं पुलिस का खुफिया तंत्र भी पूरी स्थिति पर नजर रखे हुए हैं। इस दौरान पुलिस द्वारा भीड़ भरे बाजार, बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन सहित अन्य सार्वजनिक स्थानों पर सादे कपड़ों में महिला व पुरुष कर्मचारी तैनात किए गए हैं।

एसपी ने कहा कि पुलिस कानून व्यवस्था को बिगाड़ने का प्रयास करने वालों से सख्ती से निपटेगी। दंगा करने वालों या अफवाहों के माध्यम से दंगा भड़काने वालों को हिरासत में लेकर उन्हें उनके अंजाम तक पहुंचाया जाएगा। उन्होंने कहा कि आज दिल्ली में हुए हिसक प्रकरण के बाद किसान अपने गंतव्य स्थान की ओर लौट रहे हैं। इसके लिए पुलिस को चप्पे-चप्पे पर नजर रखते हुए मुस्तैद रहने को कहा गया है। सभी मुख्य बिदुओं व नाकों पर तैनात कर्मचारी-अधिकारी दंगा निरोधक उपकरणों से लैस रहेंगे। अगर कोई भी सरकारी कार्यालयों, वाहनों सहित राज्य सरकार की संपत्ति को नुकसान पहुंचाने व कानून व्यवस्था को बिगाड़ने की कोशिश करता है तो पुलिस बल प्रयोग करने से नहीं हिचकेगी।

सोशल मीडिया पर भी पैनी नजर :

एसपी ने कहा कि आंदोलन की आड़ में कुछ असामाजिक तत्व अपना स्वार्थ साधने के लिए अफवाहों के माध्यम शांति भंग करने का भी प्रयास कर सकते हैं। पुलिस की सोशल मीडिया पर भी पैनी नजर है। किसी भी प्रकार की अफवाह तथा भ्रांति फैलाने वाली, भड़काऊ, उकसाने वाली व अराजकता फैलाने वाली पोस्ट शेयर या फोरवर्ड की जाती है तो कड़ी कार्रवाई होगी।

यहां चल रहा किसानों का धरना

कैथल: जींद रोड रिलांयस पेट्रोल पंप व गुहला-चीका में पिछले 32 दिनों से धरना चला हुआ है। जीद रोड के धरने पर किठाना, रोहेड़ा, तारागढ़, प्योदा, तितरम, बालू, जाखौली गांव की महिला व पुरुष धरने पर बैठे हुए। वहीं गुहला चीका के धरने पर बदसूई, सीवन, गुहला-चीका के किसान बैठे हुए है। किसानों का कहना है कि जब तक कृषि कानून वापस नहीं होते हैं, तब तक आंदोलन जारी रहेगा। महिलाओं द्वारा धरने की कमान संभाली जाती है।

दो रिलांयस पेट्रोल पंप व शॉपिग मॉल बंद-

किसान आंदोलन के चलते पिछले कई दिनों से जिले के रिलांयस पेट्रोल पंप व दो शॉपिग मॉल बंद पड़े हैं। इनसे कोई सेल नहीं हो रही है। मालिकों का कहना है कि काफी नुकसान हो चुका है।

chat bot
आपका साथी