कालेजों में जारी हुई दूसरी ओपन मेरिट लिस्ट, दाखिले के लिए उमड़े विद्यार्थी

उच्चतर शिक्षा विभाग की ओर से शुक्रवार को दूसरी ओपन मेरिट लिस्ट लगाई गई। शुक्रवार को मेरिट लिस्ट लगने के बाद यहां कालेजों में विद्यार्थियों की भीड़ उमड़ी पड़ी। विभाग ने ओपन मेरिट लिस्ट में उन विद्यार्थियों का दाखिला दिया गया जिन्होंने कालेज में उपस्थित रहकर अपने दस्तावेजों की जांच करवाई।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Oct 2020 06:42 AM (IST) Updated:Sat, 31 Oct 2020 06:42 AM (IST)
कालेजों में जारी हुई दूसरी ओपन मेरिट  लिस्ट, दाखिले के लिए उमड़े विद्यार्थी
कालेजों में जारी हुई दूसरी ओपन मेरिट लिस्ट, दाखिले के लिए उमड़े विद्यार्थी

जागरण संवाददाता, कैथल : उच्चतर शिक्षा विभाग की ओर से शुक्रवार को दूसरी ओपन मेरिट लिस्ट लगाई गई। शुक्रवार को मेरिट लिस्ट लगने के बाद यहां कालेजों में विद्यार्थियों की भीड़ उमड़ी पड़ी। विभाग ने ओपन मेरिट लिस्ट में उन विद्यार्थियों का दाखिला दिया गया, जिन्होंने कालेज में उपस्थित रहकर अपने दस्तावेजों की जांच करवाई। शनिवार को भी कालेजों में दाखिला फीस जमा करवाई जाएगी। हालांकि आरकेएसडी कालेज में बीए और बीकॉम में सभी खाली सीटें भर दी गई है। अब ओपन मेरिट लिस्ट में शामिल विद्यार्थियों की ओर से दो नवंबर तक फीस जमा करवाई जाएगी। जबकि द्वितीय और तृतीय वर्ष के छात्र पांच नवंबर तक फीस जमा करवा सकते हैं। बता दें कि अभी भी राजकीय कालेज और आइजी महिला कालेज में अभी भी कई सीटें खाली हैं। जिस पर दाखिले होने हैं।

बची हुई सीटों के लिए दूसरी ओपन मेरिट लिस्ट लगाई

आरकेएसडी कालेज में उच्चतर शिक्षा विभाग द्वारा स्नातक प्रथम वर्ष की दाखिला प्रकिया में बची हुई सीटों के लिए दूसरी ओपन मेरिट लिस्ट लगा दी गई है। बीएससी नॉन-मेडिकल (एडिड एवं सेल्फ फाइनेंस), बीएससी मेडिकल (एडिड एवं सेल्फ फाइनेंस), बीसीए एवं बीबीए के लिए फिजिकल कांउसलिग के बाद मेरिट लिस्ट लगाई गई। इसमें शामिल विद्यार्थियों को सोमवार तक फीस जमा करवानी होगी।

प्राचार्य डा. संजय गोयल ने बताया कि विद्यार्थियों की बड़ी संख्या को देखते हुए सभी संकायों में 10 प्रतिशत सीटों को बढ़ाने के लिए विश्वविद्यालय से अनुमति मांगी गई है। अनुमति पत्र प्राप्त होते ही इन पर भी दाखिला प्रकिया शुरू कर दी जाएगी। विदित रहे की बीए, कॉमर्स एवं साइंस की लगभग सभी सीटों पर दाखिला हो चुका है। विद्यार्थियों एवं अभिभावकों की मांग को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है।

chat bot
आपका साथी