आज से पहली व दूसरी कक्षा के विद्यार्थियों के लिए भी खुलेंगे स्कूल, तैयारियां पूरी

जागरण संवाददाता कैथल तीसरी से पांचवीं कक्षा के बाद अब शिक्षा विभाग की ओर से पहली व दूसर

By JagranEdited By: Publish:Mon, 01 Mar 2021 09:39 AM (IST) Updated:Mon, 01 Mar 2021 09:39 AM (IST)
आज से पहली व दूसरी कक्षा के विद्यार्थियों के लिए भी खुलेंगे स्कूल, तैयारियां पूरी
आज से पहली व दूसरी कक्षा के विद्यार्थियों के लिए भी खुलेंगे स्कूल, तैयारियां पूरी

जागरण संवाददाता, कैथल : तीसरी से पांचवीं कक्षा के बाद अब शिक्षा विभाग की ओर से पहली व दूसरी कक्षा के विद्यार्थियों के लिए भी आज से स्कूल खोले जा रहे हैं। इन विद्यार्थियों के लिए भी वही शर्तें लागू की गई हैं, जो तीसरी से पांचवीं कक्षा के विद्यार्थियों के लिए जारी की गर्इं थी। छोटे बच्चों के भी स्कूल पहुंचने को लेकर विभाग द्वारा सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। इस बार शिक्षा विभाग की तरफ से खास हिदायतों का पालन किया जाएगा और अभिभावकों के सहमति पत्र देने की शर्त को अनिवार्य किया गया है।

बता दें कि विभाग द्वारा प्राइमरी स्कूलों में मास्क और सैनिटाइजर के लिए राशि दे दी गई है। मौलिक शिक्षा विभाग के कार्यालय द्वारा प्राइमरी स्कूलों के मुखियाओं को कोविड-19 के सभी नियमों का पालन करने के लिए भी कहा गया है, ताकि छोटे बच्चे संक्रमण से बचे रहें।

सहमति पत्र जरूरी, मिड डे मिल नहीं बनेगा

पहली व दूसरी कक्षाओं में पहुंचने वाले नन्हे विद्यार्थियों को भी उनके अभिभावकों द्वारा सहमति पत्र देने के बाद ही कक्षा में बैठाया जाएगा। जबकि स्कूल में मिड डे मिल भी नहीं बनाया जाएगा। पहले की तरह विद्यार्थियों को सूखा राशन ही वितरित किया जाएगा।

------------

कोविड-19 के बीच अब सरकार के आदेशों के तहत पहली व दूसरी कक्षा के विद्यार्थी भी स्कूल पहुंचेंगे। इसके लिए विभाग द्वारा सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। सभी राजकीय और निजी स्कूल मुखियाओं को कोरोना को लेकर सावधानियां बरतने की विशेष हिदायत दी गई है।

दलीप सिंह, जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी।

chat bot
आपका साथी