दिल्ली कूच कर रहे किसानों पर लाठीचार्ज करने के विरोध में कर्मियों ने किया प्रदर्शन

शांतिपूर्वक दिल्ली कूच कर रहे किसानों पर लाठीचार्ज करवाए जाने के विरोध में सर्व कर्मचारी संघ और सीआइटीयू के सदस्यों ने प्रदर्शन किया। प्रदर्शन की अगुआई सीआइटीयू के जिला कोषाध्यक्ष जयप्रकाश शास्त्री ने की।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 28 Nov 2020 06:52 AM (IST) Updated:Sat, 28 Nov 2020 06:52 AM (IST)
दिल्ली कूच कर रहे किसानों पर लाठीचार्ज  करने के विरोध में कर्मियों ने किया प्रदर्शन
दिल्ली कूच कर रहे किसानों पर लाठीचार्ज करने के विरोध में कर्मियों ने किया प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, कैथल : शांतिपूर्वक दिल्ली कूच कर रहे किसानों पर लाठीचार्ज करवाए जाने के विरोध में सर्व कर्मचारी संघ और सीआइटीयू के सदस्यों ने प्रदर्शन किया। प्रदर्शन की अगुआई सीआइटीयू के जिला कोषाध्यक्ष जयप्रकाश शास्त्री ने की। शास्त्री ने कहा कि किसान अपनी मांगों के शांतिपूर्वक समाधान के लिए दिल्ली जाना चाहते हैं, लेकिन हरियाणा सरकार ने उन्हें जगह-जगह रोका। वाटर कैनन से ठंडे पानी की बौछारें छोड़ी और आंसू गैस के गोले दागे।

शास्त्री ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा कोरोना काल के दौरान लॉकडाउन के चलते पहले कृषि से संबंधित तीन कानून पारित किए गए। उसके बाद राज्यसभा में बहुमत न होते हुए भी ध्वनि मत से इन अध्यादेश का बिल राज्यसभा में पास करवा लिया गया। जो इस देश के अन्नदाता के साथ घोर अन्याय और देश के पूंजीपतियों को लाभ पहुंचाने के लिए किया गया घृणित है। आज जब किसान इसके विरोध में शांतिपूर्वक विरोध प्रदर्शन करना चाहता है और अपनी बात को केंद्र सरकार तक पहुंचाना चाहता है तो हरियाणा की बीजेपी-जजपा सरकार जगह-जगह बैरिकेड्ट्स लगाकर किसानों पर वाटर कैनन से ठंडे पानी की बौछारें और आंसू गैस के गोले दाग रही है। जिसकी सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा व सीआइटीयू घोर निदा करता है। इस मौके पर राज्य उप-महासचिव शिवचरण, ओमपाल भाल, आंगनबाड़ी वर्कर्स एवं हेल्पर यूनियन की राज्य महासचिव शकुंतला व बसाऊ राम, राज्य सचिव सतबीर गोयत, विजेंद्र मोर रामपाल शर्मा, प्राध्यापक रघुवीर सिंह, बलवंत चहल, सुरेश द्रविड़, शिवदत्त शर्मा, मनोज कुमार, अमरदीप बनवाला, जयप्रकाश फायर, जगदीश कुमार व राजेन्द्र टांक, रिटायर्ड कर्मचारियों के नेता अशोक शर्मा, खेत मजदूर यूनियन से कामरेड प्रेमचंद मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी