राज्य स्तरीय श्लोकोच्चारण प्रतियोगिता में लव रहा अव्वल

कैथल राधा कृष्ण सनातन धर्म कालेज (आरकेएसडी) के संस्कृत विभाग के बीए द्वितीय वर्ष का छात्र लव राज्य स्तरीय श्लोक उच्चारण प्रतियोगिता में अव्वल रहा। कुरुक्षेत्र के दयानंद कालेज द्वारा आयोजित राज्य स्तरीय श्लोक उच्चारण प्रतियोगिता में द्वितीय स्थान प्राप्त किया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 04 Mar 2021 06:29 AM (IST) Updated:Thu, 04 Mar 2021 06:29 AM (IST)
राज्य स्तरीय श्लोकोच्चारण प्रतियोगिता में लव रहा अव्वल
राज्य स्तरीय श्लोकोच्चारण प्रतियोगिता में लव रहा अव्वल

जागरण संवाददाता, कैथल : राधा कृष्ण सनातन धर्म कालेज (आरकेएसडी) के संस्कृत विभाग के बीए द्वितीय वर्ष का छात्र लव राज्य स्तरीय श्लोक उच्चारण प्रतियोगिता में अव्वल रहा। कुरुक्षेत्र के दयानंद कालेज द्वारा आयोजित राज्य स्तरीय श्लोक उच्चारण प्रतियोगिता में द्वितीय स्थान प्राप्त किया। इस प्रतियोगिता में राज्य भर से 36 कालेजों के विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया। लव के श्लोक मूकं करोति वाचालं पंगुं लांघयते गिरिम। यत्कृपा तमहं वंदे परमानंद माधवम अर्थात जिनकी कृपा से गूंगे बोलने लगते हैं, लंगड़े पहाड़ों को पार कर लेते हैं, उन परमआनंद स्वरुप श्रीमाधव की मैं वंदना करता हूं.ने सबका ध्यान खींचा। कालेज पहुंचने पर प्राचार्य डा. संजय गोयल, विभागाध्यक्ष डा. लक्ष्मी मोर, डा. विनय सिघल ने लव को सम्मानित किया। प्राचार्य डा. गोयल ने संस्कृत विभाग की तरफ से पिछले कुछ समय से किए जा रहे उत्कृष्ट योगदान को सराहा।

तकनीकी कोर्सों में दाखिले के लिए जागरूकता अभियान शुरू

जागरण संवाददाता, कैथल : स्कूली शिक्षा विभाग और तकनीकी शिक्षा विभाग के संयुक्त तत्वावधान में विभिन्न तकनीकी कोर्सों में दाखिले के लिए जागरूकता अभियान की शुरूआत की गई। जिसके तहत जिले के राजकीय स्कूलों में जाकर विद्यार्थियों को जागरूक किया जा रहा है। इसमें 10वीं व 12वीं कक्षा में पढ़ने वाले छात्रों को तकनीकी शिक्षा में दाखिला लेने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है। बुधवार को राजकीय उच्च विद्यालय नंबर चार के विद्यार्थियों ने राजकीय बहुतकनीकी संस्थान शेरगढ़ में आकर तकनीकी शिक्षा की जानकारी प्राप्त की। स्कूली छात्रों ने यहां वर्कशॉप, कंप्यूटर लैब व लाइब्रेरी का भी भ्रमण किया। इस अवसर पर प्रधानाचार्य आशीष मेहता ने छात्रों को तकनीकी शिक्षा का महत्व बताया। विजय कुमार ने दाखिले की प्रक्रिया के बारे छात्रों को सूचना दी। इस मौके पर पीटीआइ शिक्षक अनुराधा, जियोग्राफी के प्राध्यापक विरेंद्र मान व राजेश फोरमैन उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी