कोरोना को लेकर ग्रामीणों को सतर्क रहने की जरूरत : रामजीलाल

डीसी सुजान सिंह के निर्देशों पर कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को लेकर प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद है। इस दौरान जूनियर रेडक्रॉस काउंसलर अध्यापक भी लोगों को मास्क और सैनिटाइजर वितरित कर जागरूक कर रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 06:48 AM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 06:48 AM (IST)
कोरोना को लेकर ग्रामीणों को सतर्क  रहने की जरूरत : रामजीलाल
कोरोना को लेकर ग्रामीणों को सतर्क रहने की जरूरत : रामजीलाल

संवाद सहयोगी, गुहला-चीका : डीसी सुजान सिंह के निर्देशों पर कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को लेकर प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद है। इस दौरान जूनियर रेडक्रॉस काउंसलर अध्यापक भी लोगों को मास्क और सैनिटाइजर वितरित कर जागरूक कर रहे हैं।

जिला रेडक्रॉस सोसायटी के सचिव रामजीलाल ने कहा कि कोविड-19 महामारी को लेकर पूरी सावधानी बरतनी जरूरी है। उन्होंने प्रशासन की ओर से कोविड-19 जागरूकता अभियान में तन-मन-धन से सेवाएं दे रहे हैं।

रामजीलाल ने कहा कि जहां अध्यापक समाज और राष्ट्र के लिए विकास की धुरी है वहीं इनकी जन सेवाओं को कम नहीं आंका जा सकता। उन्होंने कहा कि सभी दुकानदार और आम नागरिक कोविड-19 हिदायतों का सख्ती से पालन कर कोरोना वायरस के फैलाव को कम करने में प्रशासन का साथ दें। जिला शिक्षा अधिकारी अनिल शर्मा ने सुनील कुमार, मनदीप सिंह, नवीन बंसल, सुनील दत्त, सतीश कुमार, श्याम सिंह, बूटा सिंह को अपनी मुहिम और तेज करने का संदेश दिया।

कोरोना महामारी से बचाव के लिए रहें सतर्क : श्योकंद

संवाद सहयोगी ढांड : कोरोना महामारी का संकट पूरे विश्व पर छाया है , जिसे देखते हुए हमें घबराना नहीं बल्कि सावधानी बरतनी चाहिए। गांव जाजनपुर के सरपंच कृष शयोकंद ने कहा कि हमारे देश में इस महामारी के कारण जिस प्रकार से ऑक्सीजन की कमी हो रही है। उसी को देखते हुए हर लोगों को कम से कम एक पौधा अवश्य लगाना चाहिए। इससे आने वाले समय में हमें शुद्ध वायु, ऑक्सीजन व छाया मिल सके। आज यदि हम एक पौधा लगाकर और उसको संभाल कर बड़ा करें तो हमारी आने वाली पीढ़ी को बहुत लाभ होगा जो आज ऑक्सीजन की कमी पूरे देश में हो रही है। यह कमी पेड़ पौधों के द्वारा ही दूर की जा सकती है।

जिस प्रकार से पहले हमारे बुजुर्ग कहते थे कि हमे पेड़ नहीं काटने चाहिए, बल्कि हर व्यक्ति को एक पौधा जरूर लगाना चाहिए। आज इस महामारी ने हमारी आंखें खोल दी है कि यह काम करना हमारे लिए बहुत जरूरी बन चुका है। शयोकंद ने कहा कि हम दूसरों के लिए ही नहीं कम से कम अपने लिए एक पौधा अवश्य लगाएं। उन्होंने कहा कि हमें सरकार की हिदायतों का पालन करना चाहिए और घर से केवल जरूरी काम से ही निकलना चाहिए। मास्क लगाएं व अपने हाथों को साबुन या सैनिटाइजर से धोते रहे।

chat bot
आपका साथी