तेज तूफान और बरसात से मकान की छत गिरी

रविवार अल सुबह करीब दो बजे तेज तूफान से जहां दर्जनों गांव की बिजली सप्लाई बाधित हो गई वहीं नरवल गांव में मकान की छत गिर गई। बिजली सप्लाई बाधित होने से पानी के लिए पूरा दिन हाहाकार मचा रहा।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 06 Jul 2020 09:22 AM (IST) Updated:Mon, 06 Jul 2020 09:22 AM (IST)
तेज तूफान और बरसात से मकान की छत गिरी
तेज तूफान और बरसात से मकान की छत गिरी

संवाद सहयोगी, राजौंद : रविवार अल सुबह करीब दो बजे तेज तूफान से जहां दर्जनों गांव की बिजली सप्लाई बाधित हो गई, वहीं नरवल गांव में मकान की छत गिर गई। बिजली सप्लाई बाधित होने से पानी के लिए पूरा दिन हाहाकार मचा रहा। विद्युत प्रसारण निगम के अधिकारी व कर्मचारी सप्लाई दुरुस्त करने में लगे रहे। देर शाम तक भी बिजली सप्लाई शुरू नहीं हो पाई थी। इससे लोगों को बिजली के साथ साथ पानी के लिए भी दर दर भटकना पड़।

गांव नरवल, सेरधा, जाखौली, कोटड़ा, नंदकरण माजरा, किच्छाना, तारागढ़, कसान, सौंगरी गुलियाणा, माजरा, रोहेड़ा, किठाना, सौंगल, राजौंद, फरियाबाद, संतोख माजरा, बीर-बांगडा, बिरथे बाहरी, खुरड़ा, मंडवाल के साथ साथ अन्य गांव की सप्लाई पोल टूटने के कारण पिछले 16 घंटे से लगातार बंद थी। बिजली व्यवस्था ठप होने से लोग पूरा दिन बिजली पानी के लिए तरसते रहे। ग्रामीण कुलदीप, बलविद्र मंडवाल, महेंद्र, सिन्द्र, रिकू, संजीव, ओमप्रकाश, कुलदीप ने बताया कि शनिवार को रात एक बजे के करीब आए तूफान के बाद उनकी बिजली चली गई थी। जिससे पूरा दिन पानी के लिए वह दर दर भटकते रहे। बिजली व्यवस्था ठप होने से पेयजल आपूर्ति भी प्रभावित नही हो पाई।

उधर, एसडीओ मनीष लांबा ने बताया कि तूफान के बाद कई स्थानों जहां पोल टूटे हुए थे, वहीं कई लाइनों पर पेड़ गिरे हुए थे, जिसे दुरुस्त करने में पूरी निगम की टीम लगी हुई है और कोशिश है कि जल्दी ही गांवों की बिजली सप्लाई शुरू कर दी जाएगी।

बाक्स-बरसात व आंधी से रास्ते हुए बंद, दुकानों के गिरे छप्पर

क्षेत्र में तेज आंधी के साथ मूसलाधार बरसात से जहां कई रास्तों पर पेड़ गिरने से रास्ते बंद हो गए। वहीं कई दुकानों के छप्पर तथा कई मकान की छतें उड़ गई। रात लगभग एक बजे शुरू हुई मुसलाधार बरसात के साथ तेज तूफान से लोगों को भारी नुकसान हुआ है। गांव नरवल के संजीव राणा व सतीश राणा ने बताया कि उनके मकान के जहां छत गिर गई। मकान की एक दीवार गिरने से काफी नुकसान हुआ। घर के दरवाजे व खिड़कियां टूट गई। कूलर, पंखे, एससी पर छत गिरने से सामान क्षतिग्रस्त हो गया। इतना ही नहीं गांव के स्कूल व मंदिर की लंबी दीवार भी गिर गई। गली में मकानों के सामने लगे बिजली के पोल टूटकर गिर गए। प्राइमरी स्कूल के जय भगवान ने बताया कि उसके मकान में छत की ग्रिल टूटकर आंगन में गिर गई।

chat bot
आपका साथी