जरूरतमंदों को रोटरी क्लब खिला रहा दोपहर का भोजन

कोरोना महामारी के दूसरी लहर में लगाए गए लॉकडाउन के बीच रोटरी क्लब जरूरतमंदों का तीमारदार बना है। इसके तहत क्लब द्वारा पार्क रोड पर स्थित उसके कार्यालय से जरूरतमंद लोगों को खाना खिलाया जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 19 May 2021 06:52 AM (IST) Updated:Wed, 19 May 2021 06:52 AM (IST)
जरूरतमंदों को रोटरी क्लब खिला रहा दोपहर का भोजन
जरूरतमंदों को रोटरी क्लब खिला रहा दोपहर का भोजन

जागरण संवाददाता, कैथल : कोरोना महामारी के दूसरी लहर में लगाए गए लॉकडाउन के बीच रोटरी क्लब जरूरतमंदों का तीमारदार बना है। इसके तहत क्लब द्वारा पार्क रोड पर स्थित उसके कार्यालय से जरूरतमंद लोगों को खाना खिलाया जा रहा है। बता दें कि सामान्य दिनों में क्लब की ओर से महज दस रुपये में भरपेट भोजन दिया जाता था। अब यह भोजन पूरी तरह से निशुल्क दिया जा रहा है। क्लब की ओर से यह कार्य करीब एक सप्ताह पहले ही शुरू किया गया है। अब हर दिन 250 से 300 भोजन के पैकेट बांटे जा रह है। क्लब की तरफ से पिछले वर्ष भी भोजन वितरित करने का कार्य किया गया था।

आश्रितों को वितरित किया जा रहा खाना :

क्लब के महासचिव सुनील जिदल ने बताया कि सामान्य दिनों में मजदूरों के लिए क्लब के कार्यालय में मजदूरों के लिए दस रुपये में भोजन दिया जाता था। इसके बाद अब कोरोना काल में मजदूरों को यह भोजन निश्शुल्क दिया जा रहा है। इसके साथ ही उन लोगों को भी भोजन दिया जा रहा है। जिनके परिवार में महिलाएं कोरोना संक्रमित हो चुकी है। उनका खाना बनाने वाला कोई नहीं है। उन्हें दोपहर के समय का भोजन मुहैया करवाया जा रहा है। भोजन की यह सुविधा करीब एक सप्ताह पहले शुरू की गई थी। जिसके तहत हर रोज 250 से 300 पैकेट की डिमांड आ रही है।

यह कर रहे हैं सहयोग :

रोटरी क्लब की ओर से शुरू किए गए इस अभियान में क्लब के प्रधान योगेश, प्रोजेक्ट चेयरमैन भुपेश अग्रवाल, कोषाध्यक्ष मनोज बंसल सहित क्लब के अन्य सदस्य सहयोग कर रहे हैं। सुनील जिदल ने बताया कि पिछले वर्ष भी कोरोना काल में रोटरी क्लब द्वारा दोपहर के समय भोजन के पैकेट जरूरतमंदों को वितरित किए गए थे। इसके साथ ही 20 किट वितरित की गई थी।

chat bot
आपका साथी