मतदान के दिन डाले गए मतों की रिपोर्ट हर दो घंटे बाद भिजवाएं : रंजन

हरियाणा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी राजीव रंजन ने रविवार को वीडियो कांफ्रेंसिग के माध्यम से लोकसभा आम चुनाव की तैयारी की समीक्षा करते हुए कहा कि आदर्श चुनाव आचार संहिता की पालना दृढ़ता से सुनिश्चित की जाए

By JagranEdited By: Publish:Fri, 26 Apr 2019 10:16 AM (IST) Updated:Fri, 26 Apr 2019 10:16 AM (IST)
मतदान के दिन डाले गए मतों की रिपोर्ट हर दो घंटे बाद भिजवाएं : रंजन
मतदान के दिन डाले गए मतों की रिपोर्ट हर दो घंटे बाद भिजवाएं : रंजन

जागरण संवाददाता, कैथल :

हरियाणा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी राजीव रंजन ने रविवार को वीडियो कांफ्रेंसिग के माध्यम से लोकसभा आम चुनाव की तैयारी की समीक्षा करते हुए कहा कि आदर्श चुनाव आचार संहिता की पालना दृढ़ता से सुनिश्चित की जाए। नेशनल ग्रिवांसिज सिटिजन पोर्टल पर आने वाली शिकायतों का निवारण संबंधित एआरओ समयबद्ध करें। मतदान के दिन डाले गए मतों की रिपोर्ट हर दो घंटे बाद भिजवाना सुनिश्चित किया जाए।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी राजीव रंजन ने कहा कि चुनाव सामग्री को संबंधित लिफाफों में डालकर पीओ को दिया जाए, जिससे समय की बचत होगी। चुनाव सामग्री देने तथा मतदान उपरांत लेने के लिए कुशल अधिकारियों की नियुक्ति की जाए। चुनाव प्रक्रिया में लगे माइक्रो आब्जर्वर के मोबाइल नंबर सॉफ्टवेयर पर अपलोड करें, ताकि मतदान के दौरान माइक्रो आब्जर्वर रिपोर्ट जमा करवा सके। उन्होंने कहा कि पिछले लोकसभा चुनाव में जिन बूथों पर कम मतदान हुआ था, उन बूथों पर विशेष प्रयास करके मतदान प्रतिशत बढ़ाया जाए।

वीडियो कांफ्रेंसिग में जिला निर्वाचन अधिकारी एवं डीसी डॉ. प्रियंका सोनी ने बताया कि जिला में लोकसभा आम चुनाव की सभी तैयारियां मुकम्मल की जा रही है। स्वीप की गतिविधियों के माध्यम से आम जन को विभिन्न क्रियाक्लापों द्वारा अधिक से अधिक मतदान करने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। पीठासीन अधिकारी व वैकल्पिक पीठासीन अधिकारियों की विशेष पायलट रिहर्सल करवाकर चुनावी प्रक्रिया को निष्पक्षता से संपन्न करवाने के लिए जानकारी दी जा रही है।

इस मौके पर एसडीएम ईशा कंबोज, जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी राजबीर खुंडिया, गुहला के तहसीलदार जगदीश चंद्र, चुनाव नायब तहसीलदार हीरा लाल, सुदेश, राजेंद्र आदि मौजूद रहे। ------------

chat bot
आपका साथी