फतेहपुर की 100 गज प्लाट कालोनी के 50 घरों में घुसा बारिश का पानी

गांव फतेहपुर में 100-100 गज के प्लाट स्कीम के तहत मिले प्लाटों में स्टेडियम के पास बनाई गई कालोनी में बने मकानों में बारिश का पानी घूस जाने से लोगों को परेशानी उठानी पड़ रही है। सरकार की तरफ से कालोनी तो बनाई गई और मुफ्त प्लाट भी दिए गए लेकिन सुविधा के नाम पर कुछ भी नहीं है। कालोनी में लगभग 50 घर बने हुए है और पूरी कालोनी में बारिश का पानी दो से तीन फीट भरा हुआ है।

JagranSun, 01 Aug 2021 07:44 AM (IST)
फतेहपुर की 100 गज प्लाट कालोनी के 50 घरों में घुसा बारिश का पानी

संवाद सहयोगी, पूंडरी : गांव फतेहपुर में 100-100 गज के प्लाट स्कीम के तहत मिले प्लाटों में स्टेडियम के पास बनाई गई कालोनी में बने मकानों में बारिश का पानी घूस जाने से लोगों को परेशानी उठानी पड़ रही है। सरकार की तरफ से कालोनी तो बनाई गई और मुफ्त प्लाट भी दिए गए, लेकिन सुविधा के नाम पर कुछ भी नहीं है। कालोनी में लगभग 50 घर बने हुए है और पूरी कालोनी में बारिश का पानी दो से तीन फीट भरा हुआ है। इसके चलते अब मकानों में दरार आना भी शुरू हो चुकी है। इसमें रहने वाले ग्रामीण हर समय मौत के साए में दिन गुजार रहे हैं।

घरों के आंगन और बाहर पानी चल रहा है। घर से बाहर आने-जाने में पानी से गुजर कर जाना पड़ता है। स्थानीय निवासी अमित कुमार, ईश्वर सिंह, पूजा रानी, ऋतु रानी, कुसुम देवी, बलराज सिंह और नीरज ने बताया कि पूरी कालोनी पानी से भरी हुई है। बच्चे पानी में ही खेलते है या बाहर आते जाते है, इससे दुर्घटना घटने का डर सताता रहता है। पानी निकासी को लेकर वे प्रशासनिक अधिकारियों से भी मिल चुके हैं, लेकिन कोई समाधान नहीं हो रहा है।

जहां पर कालोनी बनी हुई है वह निचले स्तर में है। अधिक बारिश होने से कालोनी के साथ से निकलने वाली ड्रेन ओवरफ्लो है, जिसका पानी भी इस कालोनी में घुस रहा है। इंजन पंप लगाकर इसका पानी निकालने का प्रयास किया जाएगा।

- नरेश कुमार, ग्राम सचिव फतेहपुर।

गांव हाबड़ी की गिरिजा घर वाली गली स्थित घरों में घुसा पानी

संस, पूंडरी : गांव हाबड़ी में गिरिजा घर वाली गली और घरों में पानी भरने से ग्रामीणों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीणों ने इस संबंध में अपनी लिखित शिकायत खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी को भी दे दी है। ग्रामीण सुरजन राम, सुभाष चंद, नरेश कुमार, ताराचंद, मनजीत सिंह, मेहर सिंह, बलवान, सुभाष चंद, चंद्रभान, प्रमोद कुमार ने बताया कि थोड़ी सी बारिश होते ही न केवल उनकी गली में बल्कि उनके घरों में पानी घुस जाता है। लोगों का कहना है कि इस बस्ती में जरूरतमंदों के घर हैं और उन्हें हर समय यह भय सताता है कि कहीं पानी भरने से उनके घर न गिर जाएं। लोगों ने खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी से मांग की है कि उनकी इस समस्या का समाधान करवाया जाए।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.