दो राइस मिलरों की तरफ बकाया 52 करोड़ रुपये की राशि का भुगतान न होने से आढ़तियों में रोष

शहर के दो नामी चावल निर्यातक की तरफ से अनाज मंडी आढ़तियों की बकाया राशि का भुगतान न होने से खफा शहर की तीनों मंडियों के आढ़तियों ने चावल निर्यातकों के घर के बाहर दूसरे दिन भी धरना दिया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Nov 2021 05:36 PM (IST) Updated:Sat, 27 Nov 2021 05:36 PM (IST)
दो राइस मिलरों की तरफ बकाया 52 करोड़ रुपये की राशि का भुगतान न होने से आढ़तियों में रोष
दो राइस मिलरों की तरफ बकाया 52 करोड़ रुपये की राशि का भुगतान न होने से आढ़तियों में रोष

जागरण संवाददाता, कैथल : शहर के दो नामी चावल निर्यातक की तरफ से अनाज मंडी आढ़तियों की बकाया राशि का भुगतान न होने से खफा शहर की तीनों मंडियों के आढ़तियों ने चावल निर्यातकों के घर के बाहर दूसरे दिन भी धरना दिया। आढ़तियों का कहना है कि जब तक उनकी बकाया राशि का भुगतान नहीं होगा तब तक धरना जारी रहेगा। करोड़ों रुपये की बकाया राशि को न देने से आढ़तियों को काफी नुकसान हो रहा है। आढ़तियों का काम धंधा एक तरफ से ठप हो चुका है।

बता दें कि शुक्रवार को शहर के मिलरों द्वारा आढ़तियों की बकाया राशि न देने को लेकर प्रदर्शन किया गया था। जिसके बाद मंडी में हड़ताल का निर्णय भी लिया, लेकिन इस निर्णय को बदलकर केवल अनिश्चितकालीन धरना देने का फैसला लिया गया। आढ़तियों का आरोप है कि मिलर द्वारा पिछले करीब दो सालों से बकाया राशि नहीं दी जा रही। इस कारण आढ़तियों को अपना काम-धंधा करना मुश्किल हो रहा है। आज सेक्टर-20 स्थित निवास पर देंगे धरना : धर्मपाल

नई अनाज मंडी एसोसिएशन प्रधान श्याम लाल गर्ग, उपप्रधान धर्मपाल कठवाड़, पुरानी अनाज मंडी प्रधान श्याम बहादुर खुरानिया, जिला मंडी एसो. प्रधान अश्विनी शोरेवाला, पूर्व प्रधान सुरेश चौधरी ने कहा कि दोनों राइस मिलरों की तरफ करीब 53 करोड़ रुपये की राशि है। एक राइस मिलर पर 40 करोड़ तो दूसरे की तरफ 12 करोड़ रुपये की राशि है। दोनों राइस मिलरों के साथ कई बार आढ़ती बैठक कर चुके हैं, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है। आढ़तियों को गुमराह किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि आढ़ती धरना नहीं देना चाहते थे, लेकिन राइस मिलर ने आढ़तियों के विरुद्ध पुलिस चौकी में शिकायत दी, इससे खफा होकर आढ़तियों ने ऐसा कदम उठाना पड़ा। आढ़तियों न कहा कि रविवार को राइस मिलर के सहयोगी दूसरे राइस मिलर के निवास सेक्टर 20 के बाहर धरना दिया जाएगा। सुबह 11 बजे से दोपहर दो बजे तक धरना जारी रहेगा। आढ़तियों ने कहा कि पूर्व में भी कई राइस मिलर आढ़तियों का पैसा लेकर मंडी से भाग चुके हैं, अब आढ़ती कब तक अपना नुकसान उठाते रहेंगे।

chat bot
आपका साथी