राधा-कृष्ण सीनियर सेकेंडरी स्कूल की छात्रा आंचल व रूबल को किया सम्मानित

कैथल राधा-कृष्ण सीनियर सेकेंडरी स्कूल में दसवीं कक्षा में अव्वल रही आंचल व रूबल संधू ने 500 में से 494 अंक लेकर विद्यालय का नाम रोशन किया जिसके तहत हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड भिवानी ने छात्रों को आउटस्टैंडिग परफारमेंस के लिए प्रशंसा पत्र दिया गया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 04 Mar 2021 11:48 PM (IST) Updated:Thu, 04 Mar 2021 11:48 PM (IST)
राधा-कृष्ण सीनियर सेकेंडरी स्कूल की छात्रा आंचल व रूबल को किया सम्मानित
राधा-कृष्ण सीनियर सेकेंडरी स्कूल की छात्रा आंचल व रूबल को किया सम्मानित

जासं, कैथल : राधा-कृष्ण सीनियर सेकेंडरी स्कूल में दसवीं कक्षा में अव्वल रही आंचल व रूबल संधू ने 500 में से 494 अंक लेकर विद्यालय का नाम रोशन किया, जिसके तहत हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड भिवानी ने छात्रों को आउटस्टैंडिग परफारमेंस के लिए प्रशंसा पत्र दिया गया। वहीं दो हजार की नगर राशि देकर पुरस्कृत किया। प्रधानाचार्य लाभ सिंह लैलर ने बताया कि इन दोनों छात्राओं ने दसवीं कक्षा में हरियाणा में सातवां स्थान प्राप्त कर कैथल जिले का नाम रोशन किया। आज के समय में पढ़ाई के बिना समाज में व्यक्ति अधूरा है। पढ़ाई ही बच्चों को अच्छे मार्ग पर लेकर जाती है। इन बच्चों से अन्य बच्चों ने भी सिख लेनी चाहिए। ताकि पढ़ाई के माध्यम से माता- पिता के साथ स्कूल का नाम रोशन हो।

टॉपर को 30 हजार रुपये की प्रोत्साहन राशि

संवाद सहयोगी, कलायत : बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान को सफल बनाने के लिए राजकीय कालेजों में प्रथम वर्ष में प्रवेश लेने वाली मेधावी छात्राओं को नकद राशि से पुरस्कृत किया जा रहा है। कलायत में सरकारी तौर पर श्रीकपिल मुनि राजकीय महिला महाविद्यालय की शुरुआत शैक्षणिक सत्र 2018-19 में हुई थी। छात्राओं को प्रोत्साहन दिए जाने का कार्य शैक्षणिक सत्र 2019-20 में किया गया। कालेज प्रधानाचार्य राजेश कुमार सैनी ने बताया कि उच्चतर शिक्षा विभाग की ओर से कालेज में प्रथम वर्ष में प्रवेश लेने वाली टॉप रहने वाली दस छात्राओं को 30 हजार रुपये प्रोत्साहन राशि दी है। उन्होंने इस दिशा में कार्य करना शुरू किया कि जो सुविधाएं सरकार और शिक्षा विभाग की ओर से दी जाती हैं उनका पूरा लाभ पात्र छात्राओं को मिले। छात्राओं को प्रोत्साहन राशि दिलाए जाने के लिए उन्होंने विभाग के पास आग्रह पत्र प्रेषित किया। इस पत्र के प्रेषित करने के बाद विभाग ने शैक्षणिक सत्र 2019-20 में प्रवेश लेने वाली टॉप दस छात्राओं को प्रदान करने के लिए कालेज के खाते में 30 हजार रुपये की राशि डाली है।

chat bot
आपका साथी