घरों से कूड़ा-कर्कट उठाने के लिए लगा रखी है गाड़ियां : अमनदीप

गुहला-चीका नगरपालिका द्वारा चीका शहर में हर घर से गंदगी उठाने के लिए व्यवस्था बनाई है। सुबह सात बजे से लेकर शाम पांच बजे तक नपा की गाड़ियां हर घर से कचरा उठती है। उक्त दावा नगरपालिका चेयरपर्सन अमनदीप शर्मा ने कही।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 25 Feb 2021 10:55 AM (IST) Updated:Thu, 25 Feb 2021 10:55 AM (IST)
घरों से कूड़ा-कर्कट उठाने के लिए लगा रखी है गाड़ियां : अमनदीप
घरों से कूड़ा-कर्कट उठाने के लिए लगा रखी है गाड़ियां : अमनदीप

संवाद सहयोगी, गुहला-चीका : नगरपालिका द्वारा चीका शहर में हर घर से गंदगी उठाने के लिए व्यवस्था बनाई है। सुबह सात बजे से लेकर शाम पांच बजे तक नपा की गाड़ियां हर घर से कचरा उठती है। उक्त दावा नगरपालिका चेयरपर्सन अमनदीप शर्मा ने कही। उन्होंने कहा कि शहर को सुंदर बनाने के लिए हर शहर वासी को नपा का साथ देते हुए प्रतिदिन कूड़ा नगरपालिका की गाड़ी में डालना चाहिए ताकि शहर साफ-सुथरा व स्वच्छ दिखाई दे। चेयरपर्सन ने कहा कि जिस भी घर द्वार पर गाड़ी नहीं आती वह लिखित तौर पर या फोन के माध्यम से नगरपालिका कार्यालय में सूचना दें और नगरपालिका द्वारा इसकी व्यवस्था कर दी जाएगी। उन्होंने कहा कि हम सब अगर अपने घर की गंदगी गाड़ी में डालेंगे तो शहर साफ नजर आएंगे। उन्होंने बताया कि नगरपालिका की गाड़ी के माध्यम से सूचनाएं भी पहुंचाई जाती है। चेयरपर्सन ने कहा कि स्वच्छ सर्वेक्षण 2021 में नगरपालिका प्रयास कर रही है कि अन्य शहरों की तुलना में अव्वल रहे। जिसको लेकर शहर के हर व्यक्ति का साथ महत्वपूर्ण है, क्योंकि सभी मिलकर प्रयास करेंगे तो हमारा शहर एक स्मार्ट शहर बनेगा।

अमनदीप ने कहा कि अपने घर की गंदगी गाड़ी में डालने से शहर साफ दिखेगा। घर साफ होगा तो वातावरण स्वस्थ होगा। उन्होंने बताया कि नगरपालिका की गाड़ी के माध्यम से सूचनाएं भी पहुंचाई जाती है। हमें इन ूसूचनाओं पर गौर करना होगा। कूड़ा उठाने में किसी तरह की लापरवाही नहीं बरतनी चाहिए। इससे नुकसान हो सकता है। लोगों को इस कार्य के लिए दूसरों को जागरूक करना चाहिए।

chat bot
आपका साथी