कलायत में दूध उत्पाद बनाने वाली फैक्ट्री पर पंजाब पुलिस की रेड, संचालक फरार

पंजाब पुलिस ने शुक्रवार को मटौर रोड स्थित दूध उत्पाद बनाने वाली फैक्ट्री पर रेड की। रेड में जीरकपुर और कैथल से जिला खाद्य आपूर्ति विभाग के अधिकारी हरियाणा और पंजाब पुलिस शामिल रही। हालांकि टीम के फैक्ट्री पहुंचने से पहले ही वहां का संचालक फरार हो चुका था। फैक्ट्री से पनीर और पनीर को तैयार करने के वाले पदार्थ नहीं मिले और खाली बर्तनों को ही यहां-वहां रखा हुआ था।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 07:49 AM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 07:49 AM (IST)
कलायत में दूध उत्पाद बनाने वाली फैक्ट्री पर पंजाब पुलिस की रेड, संचालक फरार
कलायत में दूध उत्पाद बनाने वाली फैक्ट्री पर पंजाब पुलिस की रेड, संचालक फरार

संवाद सहयोगी, कलायत : पंजाब पुलिस ने शुक्रवार को मटौर रोड स्थित दूध उत्पाद बनाने वाली फैक्ट्री पर रेड की। रेड में जीरकपुर और कैथल से जिला खाद्य आपूर्ति विभाग के अधिकारी, हरियाणा और पंजाब पुलिस शामिल रही। हालांकि टीम के फैक्ट्री पहुंचने से पहले ही वहां का संचालक फरार हो चुका था। फैक्ट्री से पनीर और पनीर को तैयार करने के वाले पदार्थ नहीं मिले और खाली बर्तनों को ही यहां-वहां रखा हुआ था। बता दें कि जीरकपुर अधिकारियों ने नकली पनीर से लोडिड वाहन को पकड़ा था। पड़ताल में पनीर सप्लाई के मुख्य केंद्र की जगह कलायत मिली। इसी आधार पर टीम ने फैक्ट्री पर दबिश दी।

त्योहार और शादी समारोह में पनीर और इससे बनने वाली खाद्य सामग्री की डिमांड बढ़ जाती है। मुनाफाखोरी के लिए दूध की बजाय विभिन्न तरह के पदार्थो से पनीर और अन्य खाद्य सामग्री तैयार करने के मामले सामने आते रहे हैं। प्रशासन इस कवायद में रहता है कि लोगों को गुणवत्ता आधारित खाद्य सामग्री उपलब्ध हो। इसको लेकर अधिकारी निरंतर बाजारों में जहां सैंपल लेते हैं वहीं लोडिड वाहनों के सामान की भी निगरानी की जाती है।

पंजाब में खाद्य एवं आपूर्ति विभाग की शिकायत पर नकली पनीर तैयार करने वालों के खिलाफ मामला दर्ज है। उसी आधार पर कलायत में पनीर फैक्ट्री पर पंजाब की पुलिस द्वारा कलायत पुलिस की मौजूदगी में छापा कार्रवाई की गई। मौके पर फैक्ट्री संचालक और वर्कर नहीं मिले। नियमानुसार आगामी कार्रवाई की जा रही है।

देवेंद्र सिंह, थाना प्रभारी, कलायत।

मोटरसाइकिल व कार की टक्कर में दंपती घायल

संस, राजौंद : असंध रोड पर राजौंद पेट्रोल पंप के सामने मोटरसाइकिल व कार की टक्कर से पति पत्नी घायल हो गए। घायलों को असंध दाखिल करवाया गया है। मोटरसाइकिल व कार की टक्कर से मोटरसाइकिल बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई। सूचना मिलते ही पुलिस ने घटना स्थल का मुआयना किया। जानकारी के अनुसार कोटड़ा निवासी राजेश कुमार अपनी पत्नी के साथ राजौंद से असंध की तरफ जा रहे थे, दोपहर तीन बजे के करीब जब वह राजौंद पेट्रोल पंप के पास पहुंचे तो पीछे से आ रहे कार चालक ने उन्हें चपेट में ले लिया। टक्कर के साथ महिला सड़क पर गिर गई। जबकि मोटरसाइकिल काफी दूर जाकर गिरी। टक्कर लगने से गाड़ी का टायर फट गया और वहीं मोटरसाइकिल पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई। महिला के पांव व टांग में काफी चोट है, जबकि मोटरसाइकिल चालक के मुंह व सिर पर चोटें आई है। मौके पर एंबुलेंस को बुलाकर घायलों को असंध ले जाया गया। जहां उनका निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर घटनास्थल का मुआयना किया।

chat bot
आपका साथी