बीपीएल सर्वे कराने के लिए लोगों ने किया प्रदर्शन

बीपीएल सर्वे करवाने की मांग को लेकर जाखौली अड्डा, रामनगर, रेलवे स्टेशन व डेहा बस्ती के लोगों ने शहर में प्रदर्शन किया। इसके बाद डीसी सुनीता वर्मा के नाम एसडीएम कैथल को ज्ञापन सौंपा। इससे पूर्व बस्तियों के दर्जनों निवासी जवाहर पार्क में इकट्ठे हुए। यहां से सामाजिक कार्यकर्ता रामदिया चावरिया की अगुवाई में प्रदर्शन करते हुए पिहोवा चौक से होकर लघु सचिवालय पहुंचे

By JagranEdited By: Publish:Mon, 06 Aug 2018 10:58 PM (IST) Updated:Mon, 06 Aug 2018 10:58 PM (IST)
बीपीएल सर्वे कराने के लिए  लोगों ने किया प्रदर्शन
बीपीएल सर्वे कराने के लिए लोगों ने किया प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, कैथल :

बीपीएल सर्वे करवाने की मांग को लेकर जाखौली अड्डा, रामनगर, रेलवे स्टेशन व डेहा बस्ती के लोगों ने शहर में प्रदर्शन किया। इसके बाद डीसी सुनीता वर्मा के नाम एसडीएम कैथल को ज्ञापन सौंपा। इससे पूर्व बस्तियों के दर्जनों निवासी जवाहर पार्क में इकट्ठे हुए। यहां से सामाजिक कार्यकर्ता रामदिया चावरिया की अगुवाई में प्रदर्शन करते हुए पिहोवा चौक से होकर लघु सचिवालय पहुंचे।

इस मौके पर लोगों ने कहा कि सरकार ने जरूरतमंद लोगों के लिए बीपीएल स्कीम जारी की है, लेकिन उसका फायदा लाभपात्रों को नहीं मिल रहा। जो बीपीएल कार्ड पहले से बने हुए हैं, उनमें एक भी व्यक्ति इसका सही हकदार नहीं है। साधन संपन्न लोगों को तो योजना का लाभ मिल रहा है, जबकि जरूरतमंद इसके लिए सरकारी दफ्तरों के चक्कर काटने को मजबूर हैं।

प्रदर्शन में शामिल, जीतो, मीना, सपना, आशा, रेखा, बिमला, संतरो, सुल्ताल, शीषपाल, बिमला, ¨पकी व अनिता ने बताया कि इससे पहले भी संबंधित मांग को लेकर वे जिला प्रशासन के अधिकारियों से मिले थे, लेकिन आज तक सर्वे करने की दिशा में कोई कदम नहीं उठाया गया। उन्होंने क्षेत्र की पानी निकासी, शौचालय व पेयजल से संबंधित समस्या की प्रशासन के सामने रखी। उन्होंने मांग की कि जल्द से जल्द सर्वे करवा कर उन्हें सरकारी योजना का लाभ दिया जाए।

बॉक्स

समाधान का आश्वासन :

एसडीएम कमलप्रीत कौर ने कालोनी वासियों को आश्वासन दिया कि जल्द से जल्द उनकी समस्या का समाधान करवाया जाएगा। इसके बारे में वे संबंधित अधिकारियों से बातचीत कर उनके सामने समस्या रखेंगी। लोगों को परेशानी से निजात दिलाने के प्रयास किए जाएंगे।

chat bot
आपका साथी