सभी के सहयोग से किया जाएगा क्षेत्र का समुचित विकास : रणधीर गोलन

हरियाणा पर्यटन निगम के चेयरमैन रणधीर गोलन ने कहा कि हलके के सभी विकास कार्यों को प्राथमिकता के आधार पर पूरा करवाया जा रहा है। विकास कार्यों के लिए धन की कमी नहीं आएगी।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Jan 2021 06:51 AM (IST) Updated:Fri, 22 Jan 2021 06:51 AM (IST)
सभी के सहयोग से किया जाएगा क्षेत्र  का समुचित विकास : रणधीर गोलन
सभी के सहयोग से किया जाएगा क्षेत्र का समुचित विकास : रणधीर गोलन

संवाद सहयोगी, पूंडरी: हरियाणा पर्यटन निगम के चेयरमैन रणधीर गोलन ने कहा कि हलके के सभी विकास कार्यों को प्राथमिकता के आधार पर पूरा करवाया जा रहा है। विकास कार्यों के लिए धन की कमी नहीं आएगी।

क्षेत्र के 36 बिरादरी के लोगों के सहयोग से समूचे हलके का समान सर्वांगीण विकास करना ही लक्ष्य है। जिसे जल्द पूरा करके क्षेत्र की तस्वीर बदलने का कार्य किया जाएगा। मुख्यमंत्री मनोहर लाल के आशीर्वाद से थोड़े से समय में करोड़ों रुपये की राशि से क्षेत्र की योजनाओं व परियोजनाओं को अमलीजामा पहनाया जा रहा है।

चेयरमैन रणधीर गोलन वीरवार को खेड़ी सिकंदर में वाल्मीकि चौपाल, प्योत पट्टी और टंगोरिया पट्टी में बनी चौपालों का उद्घाटन करने के बाद ग्रामीणों को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि ग्रामीणों के सहयोग और उनकी सामूहिक मांगों को प्राथमिकता के आधार निर्धारित किया जा रहा है। गांव में बिजली, पानी व अन्य मूलभूत सुविधाओं को उपलब्ध करवाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जहां से भी लोगों द्वारा कोई समस्या या शिकायत रखी जाती है, उसका तुरंत समाधान किया जाता है।

उन्होंने सभी से आह्वान किया कि आपसी भाई-चारे व सौहार्द भरे वातावरण में सामाजिक ताने-बाने को मजबूत रखें। जो भी विकास की ²ष्टि से संबंधित मांग है, उन्हें तुरंत पूरा करवाया जाएगा। सभी गांवों में जितने भी विकास कार्य चल रहे है, उनके पूरा होते ही इस हलके की तस्वीर बदली नजर आएगी। गांवों से लिक होने वाली सभी सड़कों व गलियों को शहरी तर्ज पर निर्माण किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि देश और प्रदेश की सरकार आम जन के हितों में नित नए फैसले लेकर कार्य कर रही है। जहां प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत लोगों को छत देने का काम किया जा रहा है, वहीं युवाओं को योग्यता के आधार पर रोजगार दिए जा रहे हैं। बिचौलिये राज को प्रदेश की धरा से समाप्त किया गया है। आम जन को पारदर्शी सुशासन व्यवस्था दी जा रही है। इस अवसर पर संजीव कुमार, जसबीर, रणधीर, रमेश कुमार, पंच संजीव, भीम सिंह, हुकम सिंह, शिव कुमार हरि सिंह, शशि मैहला, ईशम सिंह, सुरेंद्र, सलिद्र, राजबीर, मामू राम, सुरेश टांक, गुरबच्चन सिंह, संजीव गामड़ी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी