महात्मा गांधी व लाल बहादुर शास्त्री की जयंती की पूर्व संध्या पर आयोजित हुए कार्यक्रम

शुक्रवार को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और देश के दूसरे प्रधानमंत्री स्व. लाल बहादुर शास्त्री की जयंती की पूर्व संध्या पर जिलेभर के विभिन्न शिक्षण संस्थानों में कार्यक्रम आयोजित किया गए। इन कार्यक्रमों में जहां स्कूली विद्यार्थियों द्वारा नाटक प्रस्तुत कर महात्मा गांधी के जीवन पर प्रकाश डाला गया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 02 Oct 2021 08:30 AM (IST) Updated:Sat, 02 Oct 2021 08:30 AM (IST)
महात्मा गांधी व लाल बहादुर शास्त्री की जयंती की पूर्व संध्या पर आयोजित हुए कार्यक्रम
महात्मा गांधी व लाल बहादुर शास्त्री की जयंती की पूर्व संध्या पर आयोजित हुए कार्यक्रम

जागरण संवाददाता, कैथल : शुक्रवार को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और देश के दूसरे प्रधानमंत्री स्व. लाल बहादुर शास्त्री की जयंती की पूर्व संध्या पर जिलेभर के विभिन्न शिक्षण संस्थानों में कार्यक्रम आयोजित किया गए। इन कार्यक्रमों में जहां स्कूली विद्यार्थियों द्वारा नाटक प्रस्तुत कर महात्मा गांधी के जीवन पर प्रकाश डाला गया। वहीं, महाविद्यालयों में स्वच्छता के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए कार्यक्रम आयोजित किए और जागरूकता रैली निकाली गई।

एमडीएन ग्लोबल स्कूल में रही सांस्कृतिक कार्यक्रमों की धूम

इसी कड़ी में एमडीएन ग्लोबल स्कूल में गांधी जयंती व लाल बहादुर शास्त्री की जयंती की पूर्व संध्या पर सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए गए। कार्यक्रम के अध्यक्ष डा. विनोद कुमार व प्राचार्या निधि कांसल ने महात्मा गांधी व लाल बहादुर शास्त्री के चित्र पर पुष्प अर्पित कर कार्यक्रम की शुरूआत की। मंच संचालन हिदी के प्राध्यापक कपिल कांत व अंग्रेजी प्राध्यापक सोनिया सचदेवा ने किया। सभी धर्म एक है नामक लघु नाटिका के लिए कर्ण एंड पार्टी को आमंत्रित किया। कर्ण एंड पार्टी ने लघु नाटिका का मंचन सुंदर भाव से करते हुए दर्शकों की वाहवाही लूटी।

ओएसडीएवी पब्लिक स्कूल में मनाई महात्मा गांधी जयंती

कैथल (वि) : ओएसडीएवी पब्लिक स्कूल में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री की जयंती मनाई गई। जिसका मुख्य उद्देश्य बच्चों को स्वतंत्रता सेनानियों के जीवन से अवगत कराना रहा। कार्यक्रम में महात्मा गांधी के जीवन पर आधारित एक लघु नाटिका प्रस्तुत की गई। स्कूल की कार्यकारी प्रधानाचार्या जसबीर कौर ने दोनों महान स्वतंत्रता सेनानियों को नमन किया।

कैथल (वि) : डीएवी पुलिस पब्लिक स्कूल में महात्मा गांधी एवं लाल बहादुर शास्त्री की जयंती के उपलक्ष्य में कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम में शिक्षिका पूनम ने मंच संचालन किया। पोस्टर मेकिग व स्लोगन राइटिग प्रतियोगिता करवाई गई। प्रधानाचार्या अंजू गंभीर ने बच्चों को सदा सच बोलने का संकल्प दिलवाया।

कलायत के स्कूलों में भी महात्मा गांधी जयंती पर आयोजित हुए कार्यक्रम

संवाद सहयोगी, कलायत : नगर के विभिन्न स्कूलों में भी महात्मा गांधी की जयंती पर कार्यक्रम आयोजित किए। इसी कड़ी में मिनर्वा पब्लिक स्कूल कैलरम में गांधी जयंती के उपलक्ष्य में विभिन्न प्रतियोगिताएं करवाई गई। कार्यक्रम की शुरूआत स्कूल प्रधानाचार्या सुरभि भारद्वाज और कार्यक्रम अध्यक्ष रामदिया कूंडू ने की। इसके तहत फैंसी ड्रेस, खेलकूद, सांस्कृतिक, रंगोली, भाषण, निबंध, सुलेख व विभिन्न विषयों की प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। में भाग लेने वाले सभी प्रतिभागियों सम्मानित किया।

chat bot
आपका साथी