अनदेखी और शिक्षा विरोधी नीतियों के खिलाफ अंबाला में रैली करेंगे निजी स्कूल संचालक

प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष कुलभूषण शर्मा ने कहा कि सरकार ने बीते चार वर्षों में निजी स्कूल संचालकों की अनदेखी की है। स्कूल संचालकों की जायज मांगें भी सरकार ने नहीं सुनी और ना ही समस्याओं को दूर करने का प्रयास किया। सरकार बातचीत करने की बजाय हर रोज नए नए अव्यावहारिक नियमों को थोपकर स्कूल संचालकों को परेशान करने का काम कर रही है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Feb 2019 09:51 AM (IST) Updated:Mon, 18 Feb 2019 09:51 AM (IST)
अनदेखी और शिक्षा विरोधी नीतियों के खिलाफ अंबाला में रैली करेंगे निजी स्कूल संचालक
अनदेखी और शिक्षा विरोधी नीतियों के खिलाफ अंबाला में रैली करेंगे निजी स्कूल संचालक

जागरण संवाददाता, कैथल : प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष कुलभूषण शर्मा ने कहा कि सरकार ने बीते चार वर्षों में निजी स्कूल संचालकों की अनदेखी की है।

स्कूल संचालकों की जायज मांगें भी सरकार ने नहीं सुनी और ना ही समस्याओं को दूर करने का प्रयास किया। सरकार बातचीत करने की बजाय हर रोज नए नए अव्यावहारिक नियमों को थोपकर स्कूल संचालकों को परेशान करने का काम कर रही है। स्कूलों में शिक्षा का माहौल खत्म होता जा रहा है। सरकार की शिक्षा विरोधी नीतियों के खिलाफ फेडरेशन आफ प्राइवेट स्कूल संचालक 23 फरवरी को अंबाला में शिक्षा बचाओ रैली करने जा रहे हैं। कुलभूषण शर्मा माइलस्टोन स्कूल में जिला के स्कूल संचालकों की बैठक ले रहे थे। उन्होंने सभी स्कूल संचालकों को रैली के दिन स्कूल में अवकाश रखने और स्टाफ सहित अधिक से अधिक संख्या में अंबाला पहुंचने का आह्वान किया। बैठक की अध्यक्षता जिला प्रधान राजेश मुंजाल एवं चेयरमैन पवन ¨सह ने की। प्रदेश सचिव वरुण जैन व प्रदेश उप-प्रधान जो¨गद्र ढुल ने कहा कि शिक्षा सम्मान एवं सुरक्षा को लेकर इस रैली का आयोजन किया जा रहा है। पिछले कई सालों से 134ए के तहत निजी स्कूलों के बच्चों को शिक्षित कर रहे हैं पर आज तक सरकार ने प्रदेश के किसी भी स्कूल को कोई राशि जारी नहीं की है। निजी स्कूल संचालकों में सरकार के खिलाफ भारी रोष व नाराजगी है। इस मौके पर मुख्य संरक्षक बल¨वद्र संधू, उप चेयरमैन महिपाल कौशिक, महासचिव हरपाल आर्य, जिला प्रभारी कुलदीप पुनिया, अमरेंद्र ¨सह खारा, विकास धीमान, कैप्टन नरेंद्र तंवर, सतवीर सहारण, संजीव शर्मा, उप-चेयरमैन सुरेश शर्मा, आयुष गर्ग, कोषाध्यक्ष जगजीत माजरा, आलोक बसु, उप-प्रधान नवरात्रा राम, डॉ. विजय कंसल, सुरेश कुमार, अतुल शर्मा मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी