निजी स्कूल ने फिर बंद की ऑनलाइन कक्षाएं, अभिभावकों ने किया डीईओ कार्यालय का घेराव

बुधवार को निजी स्कूल ने फिर से ऑनलाइन कक्षाएं लगानी बंद कर दी है। इसके विरोध स्वरूप अभिभावकों ने शिक्षा अधिकारी के कार्यालय के जमकर बवाल काटा। इस दौरान अभिभावकों ने शिक्षा अधिकारी के कार्यालय का घेराव किया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 06:11 AM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 06:11 AM (IST)
निजी स्कूल ने फिर बंद की ऑनलाइन कक्षाएं,  अभिभावकों ने किया डीईओ कार्यालय का घेराव
निजी स्कूल ने फिर बंद की ऑनलाइन कक्षाएं, अभिभावकों ने किया डीईओ कार्यालय का घेराव

जागरण संवाददाता, कैथल : बुधवार को निजी स्कूल ने फिर से ऑनलाइन कक्षाएं लगानी बंद कर दी है। इसके विरोध स्वरूप अभिभावकों ने शिक्षा अधिकारी के कार्यालय के जमकर बवाल काटा। इस दौरान अभिभावकों ने शिक्षा अधिकारी के कार्यालय का घेराव किया। अभिभावकों ने निजी स्कूल पर आरोप लगाया कि पहले भी अधिकारी को इसको लेकर शिकायत दी गई, लेकिन कुछ दिनों के बाद फिर से वही स्थिति बनी है। इस कारण उनके बच्चों की पढ़ाई नहीं हो पा रही है।

इस दौरान अभिभावकों ने स्कूल द्वारा लिए जा रहे अतिरिक्त चार्ज को लेकर धरने पर बैठे। स्कूल-पेरेंट्स एसोसिएशन के जिला प्रधान मोनू बतरा ने कहा कि पिछले दो माह से निजी स्कूल द्वारा बच्चों की ऑनलाइन कक्षाएं नहीं लगाई जा रही। अभिभावक गुरमीत सिंह, गुरकिरत सिंह, हरविद्र कौर, नृप जैन, हरी शर्मा व लखविद्र सिंह ने कहा कि पिछले दो माह से निजी स्कूल बच्चों को ऑनलाइन माध्यम से नहीं पढ़ा रहे हैं। उनके नंबरों को स्कूल प्रशासन पढ़ाई के लिए बनाए गए वाट्सएप ग्रुप में नहीं जोड़ा जा रहा।

इससे पहले भी वह संबंधित समस्या को लेकर डीईओ से कई बार मिल चुके हैं, लेकिन कोई समाधान नहीं हुआ। अभिभावकों के धरने की सूचना पाकर पुलिस प्रशासन भी मौके पर पहुंचा। इसके बाद धरने की सूचना पाकर डीईओ अनिल शर्मा अभिभावकों के बीच में पहुंचे।

उन्होंने अभिभावकों की समस्या को सुना। जिसके बाद उन्होंने अभिभावकों से लिखित में देने को कहा। लेकिन अभिभावकों ने लिखित में शिकायत देने से मना कर दिया। अभिभावकों का कहना है कि वह इससे पहले कई बार लिखित में शिकायत दे चुके हैं, लेकिन समस्या का समाधान नहीं हुआ। यहां पर पहुंची पुलिस ने धारा 144 का हवाला दे यहां से जाने के लिए कहा। परंतु अभिभावकों ने डीईओ द्वारा स्कूल के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की गई।

अभिभावकों द्वारा जिस स्कूल की शिकायत दी गई है। उस स्कूल के खिलाफ ऑनलाइन कक्षा न लगाने को लेकर मुख्यालय को जांच करने की सिफारिश के लिए पत्र लिख दिया गया है। इसके साथ ही अभिभावक उस स्कूल के खिलाफ स्वयं भी शिकायत लिखित में दें। उनकी शिकायत पर कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

डा. अनिल शर्मा, जिला शिक्षा अधिकारी, कैथल।

chat bot
आपका साथी