जोनल यूथ फेस्टिवल के लिए कालेजों में शुरू हुई तैयारी

10 से 15 फरवरी के बीच शहर के राजकीय कालेज में आयोजित होने वाले जोनल यूथ फेस्टिवल को लेकर कालेजों में तैयारी शुरू हो चुकी हैं। आरकेएसडी कालेज में तो रविवार को ही नृत्य गायन और नाटक प्रतिस्पर्धा की तैयारी शुरू कर दी गई है। सोमवार को राजकीय कालेज में प्राचार्य डा. ऋाषिपाल बेदी ने स्टाफ सदस्यों की बैठक ली। इसमें तैयारी को लेकर रूपरेखा तैयार की गई। इसमें विचार किया गया है कि यूथ फेस्टिवल को किस प्रकार से आयोजन किया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 Jan 2021 06:51 AM (IST) Updated:Tue, 26 Jan 2021 06:51 AM (IST)
जोनल यूथ फेस्टिवल के लिए  कालेजों में शुरू हुई तैयारी
जोनल यूथ फेस्टिवल के लिए कालेजों में शुरू हुई तैयारी

जागरण संवाददाता, कैथल : 10 से 15 फरवरी के बीच शहर के राजकीय कालेज में आयोजित होने वाले जोनल यूथ फेस्टिवल को लेकर कालेजों में तैयारी शुरू हो चुकी हैं। आरकेएसडी कालेज में तो रविवार को ही नृत्य, गायन और नाटक प्रतिस्पर्धा की तैयारी शुरू कर दी गई है। सोमवार को राजकीय कालेज में प्राचार्य डा. ऋाषिपाल बेदी ने स्टाफ सदस्यों की बैठक ली। इसमें तैयारी को लेकर रूपरेखा तैयार की गई। इसमें विचार किया गया है कि यूथ फेस्टिवल को किस प्रकार से आयोजन किया गया है। बता दें कि इस बार कैथल को जोनल यूथ फेस्टिवल के आयोजन की मेजबानी करने का मौका मिला है। जिले के सभी कालेज में इसमें उत्कृष्ट प्रदर्शन कर सके, इसके लिए ही यह तैयारियां 20 दिन पहले ही शुरू की जा चुकी हैं। हालांकि अभी तक यूथ फेस्टिवल की तिथि की घोषणा अभी तक नहीं की गई है। यह कार्यक्रम 10 से 15 फरवरी के बीच तीन दिन तक कभी भी आयोजित किया जा सकता है।

इन जिलों के विद्यार्थी लेंगे हिस्सा :

यूथ फेस्टिवल के कार्यक्रम में कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के अधीन आने वाले तीन जिलों के कालेजों के विद्यार्थी हिस्सा लेंगे। इसमें कैथल, कुरुक्षेत्र और यमुनानगर स्थित विभिन्न कालेजों के विद्यार्थी हिस्सा लेंगे।

उत्कृष्ट प्रदर्शन का किया जाएगा प्रयास : प्राचार्य

आरकेएसडी कालेज के प्राचार्य डा. संजय गोयल ने बताया कि कोरियोग्राफी, हरियाणवीं पॉप एवं संगीत की विधाओं के लिए रिहर्सल की शुरूआत कर दी गई है। इस बार भी कालेज के विद्यार्थियों की ओर से उत्कृष्ट प्रदर्शन करके प्रयास किया जाएगा। गोयल ने बताया कि हर प्रतिस्पर्धा में विद्यार्थियों की ओर से उत्कृष्ट प्रदर्शन किया जाता है। इस बार भी विद्यार्थियों को प्रतियोगिता में अव्वल लाने के लिए पूरा प्रयास कालेज की ओर से किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी