फोक डांस में प्रीतिका रही प्रथम, अनुज द्वितीय

जिला बाल कल्याण अधिकारी राजेंद्र बहल ने बताया कि 8 से 15 मई तक ऑनलाइन माध्यम से विभिन्न प्रतियोगिताएं आयोजित की गई। इनमें जिला से विभिन्न स्कूलों के लगभग 1338 बच्चों ने हिस्सा लिया था।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 31 May 2020 09:47 AM (IST) Updated:Sun, 31 May 2020 09:47 AM (IST)
फोक डांस में प्रीतिका रही प्रथम, अनुज द्वितीय
फोक डांस में प्रीतिका रही प्रथम, अनुज द्वितीय

जागरण संवाददाता, कैथल : जिला बाल कल्याण अधिकारी राजेंद्र बहल ने बताया कि 8 से 15 मई तक ऑनलाइन माध्यम से विभिन्न प्रतियोगिताएं आयोजित की गई। इनमें जिला से विभिन्न स्कूलों के लगभग 1338 बच्चों ने हिस्सा लिया था। बहल ने बताया कि फोक डांस प्रतियोगिता के प्रथम ग्रुप में 1 से 3 वर्ष आयु वर्ग के तहत डीएवी पुलिस पब्लिक स्कूल से प्रीतिका प्रथम, किडजी प्री स्कूल से अनुजा द्वितीय, ओएसडीएवी स्कूल से वरुणिका तृतीय स्थान तथा किडजी प्री स्कूल से गौरजा को सांत्वना स्थान प्राप्त हुआ है।

इसी प्रतियोगिता के द्वितीय ग्रुप में 6 से 10 वर्ष आयु वर्ग में सिल्वर ऑक इंटरनेशनल स्कूल से वत्सल शर्मा प्रथम, दी माइलस्टोन सीनियर सेकेंडरी स्कूल से ऋषिका द्वितीय, इंडस पब्लिक स्कूल से छवि तृतीय तथा इसी स्कूल से अंशिका को सांत्वना स्थान प्राप्त हुआ। इसी प्रतियोगिता के तृतीय ग्रुप में 11 से 14 वर्ष आयु वर्ग के तहत डीएवी पुलिस पब्लिक स्कूल के दिव्यांश गंभीर प्रथम, राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय कैथल से शीतल द्वितीय, दी माइलस्टोन सीनियर सेकेंडरी स्कूल से अदम्य को तृतीय और ओएसडीएवी पब्लिक स्कूल से गर्विता ने सांत्वना स्थान प्राप्त किया।

बाक्स- फिल्मी नृत्य प्रतियोगिता

फिल्मी नृत्य प्रतियोगिता के प्रथम ग्रुप में 3 से 5 वर्ष आयु वर्ग में इंडस पब्लिक स्कूल से समायरा प्रथम, आरकेएसडी पब्लिक से प्राची जांगड़ा द्वितीय, ओएसडीएवी पब्लिक स्कूल से गारवी तृतीय तथा डीएवी पब्लिक स्कूल पूंडरी से पूरवा को सांत्वना स्थान प्राप्त हुआ। द्वितीय ग्रुप में 6 से 10 वर्ष आयु वर्ग के तहत इंडस स्कूल से माही प्रथम, शेमरॉक स्कूल कैथल से काशवी द्वितीय, ओएसडीएवी पब्लिक स्कूल से जसलीन तृतीय तथा इसी स्कूल की मोक्षिका को सांत्वना स्थान प्राप्त हुआ।

तृतीय ग्रुप में 11 से 14 वर्ष आयु वर्ग के अंतर्गत इंड्स पब्लिक स्कूल से खुशी प्रथम, ओएसडीएवी पब्लिक स्कूल से रिदम द्वितीय, इंडस पब्लिक स्कूल कैथल से अक्षिता तृतीय तथा रीतिका शर्मा को सांत्वना स्थान प्राप्त हुआ।

बाक्स-क्लासिकल डांस प्रतियोगिता

क्लासिकल डांस प्रतियोगिता के 6 से 10 वर्ष आयु वर्ग के तहत इंडस पब्लिक स्कूल की सीरन प्रथम तथा इस स्कूल की विनीषा तंवर द्वितीय स्थान पर रही तथा 11 से 14 वर्ष आयु वर्ग में ओएसडीएवी पब्लिक स्कूल कैथल की एंगल प्रथम, इसी स्कूल की वामसी द्वितीय स्थान पर रही। गत 10 मई को आयोजित की गई कविता प्रतियोगिता में 3 से 5 वर्ष आयु वर्ग में ओएसडीएवी पब्लिक स्कूल के आरील अंसारी प्रथम, डीएवी पब्लिक स्कूल पूंडरी से गुरवंश द्वितीय, इसी स्कूल से रित्विका तृतीय तथा ओएसडीएवी पब्लिक स्कूल के अक्षज मोर को सांत्वना स्थान प्राप्त हुआ। इसके अलावा 6 से 10 वर्ष आयु प्रतियोगिता में डीएवी पब्लिक स्कूल के विरेन प्रथम, हेरिटेज इंटरनेशनल स्कूल से अश्मित द्वितीय, डीएवी पुलिस पब्लिक स्कूल से जायना तृतीय, ओएसडीएवी पब्लिक स्कूल से रिछेल को सांत्वना स्थान प्राप्त हुआ। भाषण प्रतियोगिता में द्वितीय ग्रुप के 6 से 10 वर्ष आयु वर्ग में डीएवी पुलिस पब्लिक स्कूल पूंडरी से आरवी प्रथम, ओएसडीएवी पब्लिक स्कूल से माही द्वितीय तथा इसी स्कूल की दीप्ति तृतीय तथा प्रणव को सांत्वना स्थान प्राप्त हुआ। तृतीय ग्रुप के 11 से 14 वर्ष आयु वर्ग में इंडस पब्लिक स्कूल से खुशी प्रथम, दी माइल स्टोन स्कूल अदम्य द्वितीय तथा ओएसडीएवी पब्लिक स्कूल से रितिका गुप्ता तृतीय तथा इंडस पब्लिक स्कूल से मानित को सांत्वना स्थान प्राप्त हुआ।

बाक्स- कहानी प्रतियोगिता

कहानी प्रतियोगिता के 6 से 10 वर्ष आयु वर्ग में ओएसडीएवी स्कूल की जसलीन प्रथम, कुंजल द्वितीय, दशमिता तृतीय तथा केशव को सांत्वना स्थान प्राप्त हुआ तथा 11 से 14 वर्ष आयु वर्ग में दी माइलस्टोन स्कूल से अदम्य प्रथम, ओएसडीएवी पब्लिक स्कूल से आरूशी द्वितीय, डीएवी पब्लिक स्कूल पूंडरी से अंकिता तृतीय रही। घर में खराब सामान से कलात्मक कृति बनाना प्रतियोगिता के 11 से 14 वर्ष आयु वर्ग के तहत आरकेएसडीएवी पब्लिक स्कूल की रिमझिम प्रथम, इसी स्कूल की माही मित्तल द्वितीय, डीएवी पुलिस पब्लिक स्कूल की जागृति तृतीय, ओएसडीएवी पब्लिक स्कूल की सेजल को सांत्वना स्थान प्राप्त हुआ। इसी प्रकार मीमिक्री प्रतियोगिता में 6 से आयु 10 वर्ष आयु वर्ग में इंडस पब्लिक स्कूल से छवि प्रथम, ओएसडीएवी पब्लिक स्कूल पीहू द्वितीय, दी माइलस्टोन सीनियर सेकेंडरी स्कूल से रुद्रा सेठ तृतीय तथा एमडीएन स्कूल से सेजल को सांत्वना स्थान प्राप्त हुआ। इसी प्रतियोगिता के 11 से 14 वर्ष आयु वर्ग के तहत दी माइलस्टोन सीनियर सेकेंडरी स्कूल से अदम्य प्रथम, सेजल द्वितीय, इंडस पब्लिक स्कूल कैथल की रक्षित तृतीय, इसी स्कूल की रिद्धि को सांत्वना स्थान प्राप्त हुआ।

chat bot
आपका साथी