जल्द भरे जाएंगे एडिड कालेजों में रिक्त पड़े प्राचार्यों के पद : तेजवीर सिंह

सरकार से सहायता प्राप्त निजी महाविद्यालयों की वेलफेयर समिति की प्रबंधक समिति की वर्चुअल बैठक प्रधान तेजवीर सिंह की अध्यक्षता में हुई। इसमें समिति के सभी पदाधिकारियों ने भाग लिया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 06:44 AM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 06:44 AM (IST)
जल्द भरे जाएंगे एडिड कालेजों में रिक्त  पड़े प्राचार्यों के पद : तेजवीर सिंह
जल्द भरे जाएंगे एडिड कालेजों में रिक्त पड़े प्राचार्यों के पद : तेजवीर सिंह

संवाद सहयोगी, पूंडरी : सरकार से सहायता प्राप्त निजी महाविद्यालयों की वेलफेयर समिति की प्रबंधक समिति की वर्चुअल बैठक प्रधान तेजवीर सिंह की अध्यक्षता में हुई। इसमें समिति के सभी पदाधिकारियों ने भाग लिया। इस दौरान पूर्व विधायक व समिति प्रधान तेजवीर सिंह ने कहा कि शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर के सहयोग से एडिड कालेजों में खाली पड़े प्राचार्य के पदों को भरने की स्वीकृति सीएम कार्यालय से मिल चुकी है। जल्द ही महानिदेशक उच्चतर शिक्षा के निर्देशों पर इन्हें भर लिया जाएगा। इसके अलावा टीचिग व नान टीचिग स्टाफ के स्वीकृत खाली पड़े पदों को भी भरने के लिए भी शिक्षा मंत्री से आग्रह किया जाएगा। बैठक में टीचिग व नान टीचिग स्टाफ के व्यापक चिकित्सा योजना व चिकित्सा भत्ता देने के बारे सरकार विचार कर रही है। इसके लिए 97 एडिड कालेज की प्रबंधक समिति से पांच प्रतिशत मैनेजमेंट शेयर देने बारे सरकार द्वारा कालेजों को पत्र लिखकर सहमति बारे अपने विचार रखे और सभी सदस्यों ने सर्वसम्मति से इस योजना के लिए पांच प्रतिशत मैनेजमेंट शेयर देने पर अपनी स्वीकृति दे दी।

इस बैठक में सोसाइटी के उपप्रधान मेजर एसपी सिंह, उपप्रधान रामकुमार रावलवासिया, महासचिव सरदार एएस ओबराय, संयुक्त सचिव राम बहादुर खुरानिया, कोषाध्यक्ष साकेत मंगल, कार्यकारी सदस्य डा. देश बंधु मौजूद थे।

सरकारी द्वारा जारी हिदायतों का करें पालन: रविद्र

संवाद सहयोगी, राजौद: नगरपालिका सचिव रविद्र सिंह ने कोरोना संक्रमण के दिनों दिन बढ़ते केसो पर लोगों से अपील करते हुए कहा कि सावधानी से इसका सामना करना है। उन्होंने कहा कि समय-समय पर सरकार द्वारा जारी की गई सभी गाइडलाइन की पालना करनी होगी। इसके अलावा अपने हाथों को सैनिटाइजर करना, साबुन से हाथों को धोना, उचित दूरी बना कर रखना, भीड़ वाले स्थान पर जाने से बचना है। जिन्हें अपनाकर हम स्वयं को भी व दूसरों का भी कोरोना से बचाव कर सकते हैं। कोई भी व्यक्ति बिना मास्क के पाया जाता है तो उसको 500 रुपए का जुर्माना किया जा रहा है। अपने स्वास्थ्य व जीवन से खिलवाड़ न करें। सरकार द्वारा 45 वर्ष के आयु के लोगों को वैक्सीन लगाई जा रही है। जिसका लाभ अवश्य लोगों को लेना चाहिए।

------------------

chat bot
आपका साथी